- मोतिहारी में चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह की स्मृति में सभा में बोले सीएम

PATNA/MOTIHARI : स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नहीं आने के अगले दिन सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को मोतिहारी में चिंता जताई। कहा कि जो लोग गद्दी पर हैं, उन्हें यह सोचना चाहिए कि देश को आजादी स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानी से मिली। उनके सम्मान में आयोजित समारोह को लेकर दाएं-बाएं नहीं देखा जाना चाहिए।

चंपारण सत्याग्रह शताब्दी स्मृति समारोह में मंगलवार को मोतिहारी के गांधी मैदान में महिलाओं की भीड़ को देखकर सीएम ने कहा कि बिहार में बापू के सपनों को साकार करने का काम हो रहा है। नीतीश ने कहा कि जब पढ़े-लिखे लोग स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान समारोह का बॉयकॉट कर देते हैं तो फिर इक्के-दुक्के लोग कहीं से शराब लाकर पी लें तो हम क्या कर सकते हैं? उन्होंने कहा कि अच्छा अवसर है कि पूरे देश में शराबबंदी कर दीजिए। देश की तकदीर बदलेगी।

चंपारण को बनाएंगे स्वच्छ

नीतीश ने कहा कि 'मैं केंद्र सरकार के उन मंत्रियों से कहना चाहूंगा, जो दूसरे राज्य के हैं अैार बिहार आते रहते हैं, पहले अपने राज्य में शराबबंदी कराएं। इसके बिना चंपारण आने का कोई मतलब नहीं.' सीएम ने घोषणा की कि चंपारण को एक साल में खुले में शौच से मुक्त किया जाएगा। डिप्टीसीएम तेजस्वी यादव, चंपारण के प्रभारी मंत्री मदन मोहन झा, गांधी संग्रहालय मोतिहारी के सचिव ब्रजकिशोर सिंह और मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह आदि मौजूद थे।