- राघोपुर थाने के जगदीशपुर की घटना, थाने में दर्ज की गई प्राथमिकी

- पटना के बख्तियारपुर थाने क्षेत्र के महमूदपुर गांव था महिला का मैके

PATNA/HAZIPUR : दहेज की खातिर एक महिला को ससुराल वालों ने जलाकर मार डाला। मिली जानकारी के अनुसार पटना जिला के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के महमूदपुर गांव के सौदागर राय की पुत्री शोभा की शादी राघोपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव की धनिक राय के पुत्र जितेंद्र यादव के साथ वर्ष ख्0क्म् के क्फ् जुलाई को हुई थी।

शादी के बाद शोभा के पति जितेंद्र यादव अपने परिजनों के साथ मिलकर दहेज की खातिर उसके साथ गाली-गलौज तथा मारपीट करने लगे। इसकी सूचना पीडि़ता ने अपने मैके वालों को दी। मैके वालों ने उसके ससुराल आकर उसके परिजनों को समझाने-बुझाने की कोशिश की ¨कतु ससुराल वालों ने उनकी बात नहीं मानी।

इसी बीच इसी साल क्ख् मार्च को शोभा के पिता को सूचना मिली कि आपकी पुत्री शोभा को आपके दामाद जितेंद्र यादव तथा उसके परिवार वालों ने शरीर पर किरासन तेल छिड़ककर आग से जलाकर बुरी तरह जख्मी कर दिया है और वह पीएमसीएच में ¨जदगी और मौत से जूझ रही है। उसके सत्यापन के लिए जब वे पीएमसीएच पहुंचे तो उनकी पुत्री गंभीर अवस्था में वहां इलाजरत थी.इलाज के दौरान तीन अप्रैल को उसकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर मृतका के पिता ने राघोपुर थाना में उसके पति जितेंद्र यादव,ससुर धनिक राय, सास कौशल्या देवी, नारायण राय, नारायण राय की पत्नी तथा तिलक राय के विरुद्ध दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।