- छात्र जदयू के द्वारा निकाला गया विजय जुलूस

- मिथिला विश्वविद्यालय के वीसी का जताया आभार

PATNA / BEGUSARAI : छह माह पूर्व पीजी मनोविज्ञान के प्रमोटेड किए गए क्8भ् छात्र-छात्राओं को ग्रेस मा‌र्क्स के आधार पर पास किए जाने की खबर के बाद विद्यार्थियों में जहां खुशी की लहर देखी गई वहीं, इसके लिए आंदोलन करने वाले छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं द्वारा विजय जुलूस निकाला गया। छात्र जदयू के जिलाध्यक्ष गौरव सिंह राणा के नेतृत्व में दर्जनों विद्यार्थियों एवं छात्र नेताओं ने एक दूसरे को रंग-अबीर लगाकर आंदोलन के सफलता की बधाई दी। तथा एलएनएमयू के नये वीसी डॉ। सुरेंद्र कुमार सिंह को इसके लिए धन्यवाद दिया।

जिलाध्यक्ष श्री राणा ने बताया कि पीजी सत्र ख्0क्ब्-क्म् तृतीय समेस्टर की परीक्षा छह माह पूर्व एपीएसएम कॉलेज में आयोजित की गई थी। मनोविज्ञान की परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को पुराने सिलेबस का प्रश्नपत्र सौंप दिया गया। जबकि जीडी कॉलेज के साइक्लॉजी विभाग में नए सिलेबस से पढ़ाई हुई थी। पुराने सिलेबस पर परीक्षार्थियों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए केंद्राधीक्षक से मामले की शिकायत की गई थी।

परंतु, जब उन्होंने इस पर कोई रिस्पांस नहीं लिया तो छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं द्वारा तत्कालीन कुलपति डॉ। साकेत कुशवाहा को फैक्स कर मामले से अवगत कराते हुए प्रश्नपत्र बदलने की मांग की गई। मगर उन्होंने भी सिर्फ आश्वासन से ही काम चला लिया। नतीजन परीक्षार्थी जैसे-तैसे परीक्षा तो दे दी, परंतु, एक साथ क्8भ् परीक्षार्थियों को परीक्षा विभाग द्वारा प्रमोटेड कर दिया गया था। नये वीसी के संज्ञान में मामला आते ही उन्होंने ग्रेस मा‌र्क्स के आधार पर सभी प्रमोटेड परीक्षार्थियों को पास करने का आदेश जारी किया है। यह छात्र जदयू के लिए बड़ी उपलब्धि है। मौके पर जिला उपाध्यक्ष राजीव कुमार, महासचिव जहांगीर आलम, आनंद, मंगल, सत्यम, मनीष, ¨प्रस, बिट्टू, निरंजन, विकास कुमार सहित अन्य मौजूद थे।