PATNA/ ARA : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता गुस्से में हैं। सोमवार को यूथ कांग्रेस व एनएसयूआई के बैनर तले अमित शाह का पुतला दहन किया गया।

रमना मैदान के समीप पुतला दहन की अध्यक्षता युवा कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष डॉक्टर आशुतोष ठाकुर व संचालन एनएसयूआई भोजपुर जिला के अध्यक्ष मनीष सिंह दुलदुल ने किया। इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्रीधर तिवारी ने कहा कि आरएसएस की विचारधारा को मानने वाले अमित शाह से और क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने कहा कि अमित शाह और मोदी की जोड़ी देशभर में जात-पात कि राजनीति को प्रोत्साहित कर अपना उल्लू सीधा कर रही है।

इस अवसर पर एनएसयूआई नेता अभिषेक द्विवेदी ने कहा कि आज पूरा विश्व गांधी जी के विचारों को अपना रहा है। लगभग सभी देशों में गांधी जी को मानने वाले लोग हैं। आरा लोकसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ। आशुतोष ठाकुर ने कहा कि भारत की जनता ऐसी मानसिकता वाले लोगों को बर्दाश्त नही करेगी, जिन्होंने आजादी के समय अंग्रेजों की दलाली की तथा भारत की आज़ादी के खिलाफ थे। आज झूठ बोल कर सत्ता में बैठ गए हैं लेकिन ख्0क्9 के लोकसभा चुनाव में जनता इनसे हिसाब लेगी।

सभा के अंत में वक्ताओं ने कहा कि अमित शाह अपनी गलत बयानबाजी के लिए जनता से माफी मांगे, अन्यथा पूरे भारत मे अमित शाह का जहां जहां कार्यक्रम होगा कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता उनका विरोध करेंगे। पुतला दहन के दौरान मोनू यादव, मनन सिंह, प्रशांत ओझा, टुन्नु सिंह, आकाश कुमार, आलोक सिंह, दिलीप कुमार, चंदन सिंह, फिरोज खान, सलीम, मलिक, लल्लू प्रसाद, अभिलेख सिंह, रामस्वरूप के साथ दर्जनभर लोग उपस्थित थे।