-हर गुट खोल रहा दो से पांच बोरा रुपया, काउंसलरों पर रखी जा रही नजर

-कुछ डिप्टी मेयर और सशक्त स्थाई समिति के लिए प्रयासरत

PATNA : नगर निगम के मेयरर की कुर्सी को लेकर मीटिंग का दौर जारी है। बीजेपी, जेडीयू और आरजेडी से हट कर व्यक्तिगत रूप से अपने प्रत्याशी के पक्ष में जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। हर कोई अपने प्रत्याशी को जादुई आंकड़ा फ्8 से पार पहुंचने का दावा कर रहे हैं।

मेयर की दौड़ में शामिल तीन नाम

बीजेपी के विधानसभा में विरोधी दल के मुख्य सचेतक अरुण कुमार सिन्हा, संजीव चौरसिया और एमएलसी प्रो। सूरजनंदन मेहता के अलावा मेयर प्रत्याशी के नाम बनी कमेटी के मेंबरों और सक्रिय काउंसलरों के साथ मीटिंग हुई। जिसमें मुख्य रूप से तीन नाम पहला मधु चौरसिया, दूसरा सीता साहू और तीसरा नाम तारा देवी की चर्चा हुई।

कल तक होगी मेयर की घोषणा

मीटिंग के बाद विधायक अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार की देर रात या शनिवार की सुबह तक मेयर के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। सूत्रों की माने तो कुछ काउंसलर अपना कभी भी पाला बदल सकते हैं। ऐसे में हॉर्स ट्रेडिंग से बचने की बात हर किसी से कही जा रही है। वैसे चर्चा है कि मेयर की दौड़ में वैसे ही लोगों को शामिल किया जा रहा है जो दो बोरा खर्च करने की क्षमता रखते हों। हालांकि मीटिंग में शामिल विधायकों ने इस बात को खारिज कर दिया।

श्याम ने कहा कि रजनी के साथ बहुमत

इधर जेडीयू के सीनियर लीडर सह पूर्व मंत्री श्याम रजक ने कहा कि नगर निगम का चुनाव पार्टी आधारित नहीं है। वे और प्रवक्ता संजय सिंह रजनी देवी के लिए प्रयासरत हैं। रजनी के पति गोरख राय बहुमत पार कर गए हैं। वैसे जेडीयू से एक्स मेयर अफजल इमाम भी अपनी वाइफ के लिए जनसंपर्क में लगे हैं। काउंसलर सुचित्रा सिंह के पति निलेश कुमार कहते हैं कि देखते जाइए मेयर की कुर्सी पर सुचित्रा ही काबिज होंगी।