- राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा को पेंशन मद में 43 करोड़

- बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 28 जुलाई से तीन अगस्त तक

PATNA : बिहार सरकार ने संस्कृत और अल्पसंख्यक स्कूल के शिक्षकों के वेतन मद में पौने दो अरब रुपए की स्वीकृति दी है। मंगलवार को स्टेट कैबिनेट ने शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र ख्8 जुलाई से शुरू होगा।

बैठक के बाद कैबिनेट के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि कैबिनेट ने राज्य के अराजकीय प्रस्वीकृत भ्फ्क् संस्कृत विद्यालयों के शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मियों के वेतन के लिए क् अरब क्भ् करोड़ और गैर सरकारी मान्यता प्राप्त 7ख् अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मियों के वेतन के लिए भ्ब् करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। राशि वित्तीय वर्ष ख्0क्7-क्8 में वेतन मद में खर्च की जाएगी। राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कर्मियों के पेंशन मद में ब्ख्.99 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

मानसून सत्र में ब् बैठकें होंगी

पहले दिन शोक संदेश के बाद सभा स्थगित हो जाएगी। ख्9 और फ्0 जुलाई को छुट्टी है। फ्क् जुलाई को गैर सरकारी संकल्प लिए जाएंगे। क् और ख् अगस्त को राजकीय विधेयक के लिए सुनिश्चित की गई है जबकि अंतिम दिन फ् अगस्त को अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। मानसून सत्र में ब् बैठकें होंगी।