- रोहतास जिले के कछआ में बम प्लांट को लेकर पुलिस कर रही थी तलाश

- पत्‍‌नी के इलाज के लिए पैसा लेने जा रहा था बक्सर

PATNA : कुख्यता नक्सली छेदी पासवान के ट्रेन की चपेट में आने से हुई मौत पर कई तरह का सवाल उठना शुरू हो गया है। अधिकारी बता रहे हैं कि वह बक्सर किसी रिश्तेदार के यहां काम से जा रहा था। लेकिन रास्ते में ही ट्रेन की चपेट में आने से मौक हो गई। छेदी करीब आधा दर्जन मामलों में जमानज पर बाहर थे, लेकिन रोहतास के कछआ में बम प्लांट करने के मामले में पुलिस लम्बे समय से तलाश कर रही थी। ऐसे में मौत होना बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है।

- पैसे के लिए बक्सर जा रहा था छेदी

जानकारी के मुताबिक अगिआंव बजार के निवासी छेदी पासवान शुक्रवार को क्ख्फ्म्9 हावड़ा हरिद्वार एक्सप्रेस से बक्सर जा रहा था। उसके पत्‍‌नी की तबियत पिछले कई दिनों से खराब चल रही थी। पैसों के कमी के चलते अच्छे से इलाज नहीं करवा पा रहे थे। अपने रिश्तेदार के यहां से पैसा लाने के लिए जा रहे थे। ट्रेन के गेट के पास खड़े होकर सफर कर रहे थे। बताया जा रहा है पैर फिसलने के चक्कर गिर गए, इसके बाद वह ट्रेन की चपेट में आए। जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

- बम प्लांट करने में था एक्सपर्ट

छेदी पासवान का नाम पुलिस के कुख्यात नक्सलियों की सूची में शामिल था। वह बम प्लांट करने में एक्सपर्ट था। बिहार के कई हिस्सों में बम प्लांट कर घटना को अंजाम दिया था। इसमें ख्008 में आरा-सासारम रेल पुल निर्माण में लगे जेसीबी को आग लगाकर काम प्रभावित किया था। इसके साथ ही चरपोखरी के कचरी पुल पर सिलेंडर बम प्लांट सहित कई जगहों पर बम प्लांट कर चुका था।

- अभी भी तलाश कर रही थी पुलिस

छेदी पासवान ने दर्जनों घटना को अंजाम दिया था। वर्तमान में वह करीब आधे दर्जन से अधिक मामलों में जमानत पर रिहा हो चुके थे। लेकिन इसके बाद रोहतास के कछआ में नक्सली गतिविधि और बम प्लांट को लेकर पुलिस तलाश कर रही थी।