- सुशील कुमार मोदी ने लगाया लालू पर आरोप

- कहा लाभ के लिए चल रहा है महागठबंधन

PATNA : पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का कहना है कि लालू प्रसाद यादव में महागठबंधन तोड़ने की हिम्मत नहीं है। वह मीरा कुमार को लेकर सिर्फ दिखावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जदयू कोई भी डेडलाइन तय करें लालू प्रसाद मुख्यमंत्री का अपमान करने वाले अपने बयानवीरों पर कार्रवाई नहीं करने वाले हैं।

- मत नहीं होना चाहिए बर्बाद

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि एनडीए के राष्ट्रपति के उम्मीदवार व बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राजद-कांग्रेस के विधायक/सांसद अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए मतदान करें। जब कोविंद की जीत सुनिश्चित है तो ऐसे में हारी हुई बाजी पर अपना मत बर्बाद करने का कोई औचित्य नहीं है। मीरा कुमार को दलित की बेटी बताने वाले लालू प्रसाद लाख गिदड़भभकियां दें, गठबंधन तोड़ने की उनमें हिम्मत नहीं हैं।

- कांग्रेस को बताया दलित विरोधी

सुमो ने कांग्रेस को दलित विरोधी बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने क्9म्9 में राष्ट्रपति के लिए जगजीवन राम का नाम उछाला मगर बाद में उन्हें धोखा देकर बी वी गिरि को अपना उम्मीदवार बना दिया वरना जगजीवनराम उसी समय राष्ट्रपति बन गए होते। ऐसे में राजद और कांग्रेस के विधायकों/सांसदों को एक बार पुनर्विचार करना चाहिए।

बेटों को बचाने के लिए सरकार का संरक्षण

सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद को मालूम है कि अगर गठबंधन टूटता है तो सर्वाधिक नुकसान हजार करोड़ की बेनामी सम्पति के मामले में घिरे उनके बेटों व परिवार को होने वाला है। अपने बेटों को बचाने के लिए उन्हें राज्य सरकार का संरक्षण चाहिए। ऐसे में राजद के गरजने वाले बादल (प्रवक्ता) कभी बरसेंगे नहीं, अकेले चुनाव लड़ने की हिम्मत भी उम्रदराज व अक्सर बीमार रहने वाले लालू प्रसाद में अब नहीं है। हर एक व्यक्ति यह जानता है कि लालू प्रसाद के इशारे पर रघुवंश प्रसाद सिंह और भाई वीरेन्द्र बयानबाजी कर मुख्यमंत्री का अपमान कर रहे हैं, ऐसे में जदयू कोई भी डेडलाइन तय करें लालू प्रसाद प्रवक्ताओं पर कार्रवाई क्यों करेंगे?

महागठबंधन अटूट, तकरार तो भाजपा की देन है : तेजस्वी

तेजस्वी ने सोमवार को महागठबंधन के शीर्ष नेताओं में बेहतर समन्वय की बात कही है। साथ ही महागठबंधन में जारी तकरार के लिए भाजपा एवं गठबंधन के कुछ बड़बोले नेताओं पर इल्जाम लगाया है। महागठबंधन को हिमालय की तरह अटूट बताते हुए डिप्टी सीएम ने कहा है कि भाजपा को हमारी एकता हजम नहीं हो रही है। गठबंधन के भी कुछ नेता व्यक्तिगत हित और खबरों में बने रहने के लिए बयानबाजी करते रहते हैं। तेजस्वी ने साफ किया कि गठबंधन पर बोलने का अधिकार तीनों दलों के राष्ट्रीय अध्यक्षों का है। विधायक या किसी अन्य नेता का नहीं। अगर किसी को परेशानी है तो संबंधित प्लेटफार्म पर अपनी बात रखे।