PATNA / HAZIPUR: महनार में दर्जनो लोगों ने बुधवार को बर्खास्त जनवितरण विक्रेता को पुन: बहाल करने और उसके विरुद्ध दर्ज मुकदमा को वापस लेने की मांग को लेकर एसडीओ कार्यालय पर धरना दिया। सहदेई बुजुर्ग प्रखण्ड के नयागांव पूर्बी पंचायत के जनवितरण विक्रेता अर्जुन साह की दुकान की अनुज्ञप्ति रद्द करने, उसके विरुद्ध दर्ज मुकदमा वापस लेने और फर्जी रिपोर्ट देने वाले प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को बर्खास्त करने की मांग को लेकर दर्जनों की संख्या में उपभोक्ताओं ने महनार एसडीओ कार्यालय पर धरना दिया। बाद में डीएम के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीओ को सोंपा गया।

धरना को संबोधित करते हुय जिला पार्षद मनिन्द्र नाथ सिंह ने कहा कि महनार अनुमंडल में जनवितरण की व्यवस्था पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबी है। पदाधिकारियों को कमीशन से मतलब है। जनता को खाद्यान्न मिला कि नहीं इससे कोई मतलब नही है.उन्होंने अपनी बात के समर्थन में कई मामलों का जिक्र किया.श्री सिंह ने अर्जुन साह की बर्खास्तगी और उनके विरुद्ध झूठा मुकदमा दर्ज करने पर आपत्ति जताई। उन्होंने आरोप लगाया कि सहदेई बुजुर्ग के एमओ ने अर्जुन साह से कमीशन मांगा। जब अर्जुन साह ने देने से इनकार किया तो उनकी दुकान की अनुज्ञप्ति को रद्द करते हुय देसरी थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दी।

धरना को संबोधित करते हुय लोगों ने सहदेई बुजुर्ग के एमओ पर कई गम्भीर आरोप लगाए और सभी ने अर्जुन साह को जान बूझ कर परेशान करने का आरोप लगाया। लोगों की मांग थी कि अर्जुन साह की दुकान को पुन: बहाल करते हुए उनके विरुद्ध दर्ज मुकदमा वापस लेने की मांग की। धरना के बाद दर्जनों महिलाओं ने एसडीओ का घेराव किया और उनपर पक्षपात का आरोप लगाया। इस दौरान महिलाओं ने एसडीओ के कार्यालय में जमकर हंगामा किया।

सभी महिलाओं ने एमओ के विरुद्ध करवाई की मांग की बाद में एसडीओ धरना स्थल पहुंच लोगों से बात कर उन्हें आश्वाशन दिया कि अर्जुन साह के विरुद्ध अन्याय नहीं होगा.जब एसडीओ ने दूसरे डीलर से उपभोक्ताओं को सम्बद्ध करने की बात की तो सभी ने एक स्वर में इस प्रस्ताव को खरिज करते हुय कहा कि वह केवल अर्जुन साह से ही खाद्यान्न आदि लेंगे दूसरे से नही। बाद में एसडीओ को डीएम के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा गया।

इस धरना में लोजपा के प्रखण्ड अध्यक्ष रामानंद साह, भाजपा नेता मनोज कुमार मेहता, वीरेंद्र साह, कामेश्वर राय,रामप्रवेश राय,राजकपूर साह,डोमन राय,शिला देवी,नगीना देवी,रेखा देवी,अनिता देवी,रंजू देवी आदि सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।