-प्रमोशन को ले करीब 464 शिक्षकों का आया है आवेदन

PATNA : शिक्षकों के प्रधानाध्यापक के पद पर प्रमोशन को ले बुधवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी चंद्रकिशोर सिंह की अध्यक्षता में प्रमोशन कमेटी की बैठक हुई। जिसमें प्रमोशन को ले लिस्ट बनाने का निर्देश जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) दिलीप सिंह को दिया गया है। हालांकि पहले बैठक में एक प्रशासनिक सदस्य अनुपस्थित थे।

प्रमोशन कमेटी के पहले डीइओ ने सभी शिक्षक के संघ के प्रतिनिधियों के साथ प्रमोशन के मुद्दे पर चर्चा की। डीईओ ने बताया कि जिसकों जल्द ही एचएम में प्रमोशन दे दिया जाएगा। जिसको लेकर होमवर्क किया जा रहा है। प्रमोशन को ले प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह , प्रधान सचिव दिनेश कुमार सिंह, अराजपत्रित प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के साथ डीईओ ने चर्चा करने की बात कही है।

हालांकि परिर्वतनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह समेत कई शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने डीईओ द्वारा चर्चा के लिए नहीं बुलाने की बात कही है। उल्लेखनीय हो कि शिक्षकों के चिर लंबित प्रमोशन का मामला चार साल से अधिक समय से लंबित है। मध्य विद्यालय में शिक्षकों के प्रमोशन के मामले में इसे पर्व तत्कालीन जिला शिक्षा पदाधिकारी मधुसूदन पासवान, मेदो दास, अवधेश बिहारी, चंद्रकिशोर यादव, अजीत सिंह ने भी शिक्षकों के एचएम में प्रमोशन के लिए प्रयास किया था।

लेकिन शिक्षकों प्रमोशन नहीं मिल सका। जिसका प्रमुख कारण शिक्षकों के प्रमोशन की प्रक्रिया प्रारंभ होते ही इसमें गड़बड़ी की शिकायत के स्वर भी उठने लगते हैं, जिसके कारण इसपर अंतिम निर्णय नहीं हो पता है। इस बार जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकिशोर सिंह ने प्रमोशन देने का बीड़ा उठया है। अब देखना है कि इनके कार्यकाल में शिक्षकों का प्रमोशन मिल पा रहा है कि नहीं।