- मुख्य परीक्षा की तिथि बोर्ड शुक्रवार को करेगा जारी

- छठी, सातवीं व आठवीं कक्षा में 120-120 छात्रों का होना है एडमिशन

PATNA: सिमुलतला आवासीय विद्यालय की प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने बुधवार को जारी कर दिया है। परीक्षार्थी गुरुवार को परिणाम बोर्ड की वेबसाइट ((www। biharboard.ac.in/www.bsebonline.net) पर देख सकते हैं।

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि छठी कक्षा में म्ब्0 छात्र और म्भ्7 छात्राएं, सातवीं में म्ख्0 छात्र और म्08 छात्राएं तथा नौवीं में म्ख्9 छात्र और म्फ्क् छात्राएं प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुई हैं। विद्यालय में नामांकन के लिए दो चरणों में परीक्षा आयोजित की जाती है। मुख्य परीक्षा की तिथि फ्0 जून को घोषित की जाएगी।

फ्7 जिलों में हुई थी परीक्षा

तीनों कक्षाओं में क्ख्0-क्ख्0 विद्यार्थियों का दाखिला होना है। प्रत्येक वर्ग में म्0 छात्राएं और म्0 छात्रों का नामांकन होता है। मुख्य परीक्षा में सफल विद्यार्थियों का मेडिकल होता है। यहां से हरी झंडी मिलने के बाद विद्यार्थियों का नामांकन होता है। ख्0क्ब् और ख्0क्म् में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। सूबे के फ्7 जिलों के ब्फ् केंद्रों पर प्रारंभिक परीक्षा नौ अप्रैल को आयोजित की गई थी। कक्षा छह के लिए क्क्,9भ्0, सातवीं के लिए ब्,क्7क् तथा नौवीं के लिए फ्,फ्भ्म् विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।