- दो घंटे की बारिश में राजधानी के कई मोहल्ले में पानी पानी

- मानसून आया और तेज बारिश हुई तो लोगों को होगी मुश्किल

PATNA : मानसून अभी आया नहीं और बारिश बहुत हल्की हो रही है। कम बारिश में भी व्यवस्था की पोल खुल रही है। जब जब भी बारिश हो रही है नाला नालियां चोक हो जा रही हैं और सड़क पर वाहनों का जाम लग जा रहा है। राजधानी में हर बारिश में यही हाल होता है। शुक्रवार की सुबह महज दो घंटे की बारिश ने भी व्यवस्था की पोल खोली है। कई मोहल्लों में पानी भर गया जिससे लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने कई मोहल्लों का हाल जाना तो हर तरफ मुश्किल ही मुश्किल रही।

मोहल्ला - न्यू पाटलिपुत्रा कालोनी

समय - क्ख्.फ्0

न्यू पाटलिपुत्रा कॉलोनी का हाल बारिश से बेहाल हो गया। दोपहर में स्कूल की छुट्टी हुई और लोगों को बच्चों को स्कूल से जाने में बड़ी मुश्किल हुई। सड़क पर पानी भर गया था और आस पास इतना कीचड़ था कि पैदल चलना मुश्किल हो गया। लागों को पानी पार करने के लिए रिक्शा या अन्य साधनों का सहारा लेना पड़ा जैसे लोग नदी पार करने के लिए नाव का इस्तेमाल करते हैं।

मोहल्ला - पाटलिपुत्रा कालोनी दक्षिणी

समय - क् बजे

न्यू पाटलिपुत्रा कालोनी दक्षिणी में भी बीच सड़क पर पानी लोगों का आना जाना बंद कर दिया था। मोहल्ले से बाहर निकलने के लिए लोगों को काफी परेशानी हुई। पानी और कीचड़ से लोगों को आने जाने में बाइक निकालनी पड़ी। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि कई बार स्थानीय प्रशासन से सड़क की पटाई करने को कहा गया लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया।

मोहल्ला - इंद्रपुरी

समय क्.फ्0

इंद्रपुरी मोहल्ले में भी काफी दिक्कत हुई है। सड़क पर इतना पानी लग गया कि गडढा तक नहीं दिख रहा था। सुबह से वाहन चालकों को काफी दिक्कत हुई। पैदल चलने वालों को तो काफी परेशानी हुई जो लोग वाहन से वह भी कम परेशान नहीं हुए। बारिश का पानी शाम तक नहीं हटा। काफी देर तक लोगों को आने जाने में दिक्क्त रहीं। इंद्रपुरी के लोगों का कहना है कि रेलवे लाइन से पैरलल जाने वाली ये सड़क काफी महत्वपूर्ण है लेकिन हल्की सी बरसात में इस पर चलना जान जोखिम में डालने के बराबर होता है।

मोहल्ला - केसरी नगर

समय = ख् बजे

केसरी नगर मोहल्ले में भी पानी भर गया। इंडियन गैस गोदाम के पास लोगों का आना जाना मुश्किल हो गया। पानी इतना अधिक था कि बच्चों को सुबह स्कूल जाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। पानी भरने के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई। रोड नंबर तीन में तो काफी पानी भर गया और इस रास्ते से लोगों का आना जाना मुश्किल होता है।

पटना के कई मोहल्ले में पानी पानी

पटना के और कई मोहल्लों में भी पानी पानी रहा। छज्जू बाग आस आस पास के इलाका में किदवईपुरी के आस पास के एरिया में। इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक मोहल्ले ऐसे थे जहां पानी से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया था। जहां भी सड़क पुरानी है और गडढा वाली हैं वहां तो सड़कों पर पानी भरा रहा। इससे गाडि़यों से सड़क भी जाम रहा। वाहनों का तांता सुबह से ही लग गया जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई।

मोहल्ले में बरसात में काफी दिक्कत हो जाती है। घर से निकलना मुश्किल हो जाता है। इस पर काम करने की जरुरत है। अगर विकास पर ध्यान दिया गया होता तो ऐसा नहीं होता।

- सौरभ

जब भी बरसात होती है ऐसी परेशानी होती है। कई बार इसके लिए मांग की गई लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया जिससे बरसात में सड़क व मोहल्ले में पानी भर जाता है।

- रवि

थोड़ी देर की बरसात में ये हाल है। अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो हर बार बरसात में ऐसे ही पानी से दिक्कत होगी। लोगों को सड़क पर चलने में काफी मुश्किल होगी। इस पर काम करने की जरुरत है मोहल्ले में हर गली की नाली सड़क को मरम्मत करने की आवश्यकता है।

- टीटू