-डीएम ने राशन, पेंशन, हर घर नल आदि योजना की तय की समय-सीमा

PATNA : बहुत हो चुका क्ख् बजे लेट नहीं और फ् बजे भेंट नहीं की प्रथा अब नहीं चलेगी। बुधवार को बैठक के दौरान ये हिदायत दी डीएम ने। इसके साथ ही उन्होंने काम में लापरवाही करने वाले अधिकारियों की क्लास लेते हुए निलंबन के साथ कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी।

जिला फ्00 वार्डो में काम शुरू

डीएम ने कहा कि जिला के फ्00 वार्डो में नली-गली योजना के तहत काम शुरू हो गया है। तकनीकी कारणों से अनेक माह से काम रूका था। क्भ् दिन पूर्व सभी बीडीओ को काम जल्द शुरू कराने एवं जनप्रतिनिधियों से सहयोग करने की अपील की गई थी। बीडीओ काम की प्रगति का दैनिक रिपोर्ट देंगे। सामाजिक सुरक्षा पेंशन को आधार से जोड़ने के संबंध में बीडीओ को कहा गया। डोर स्टेप डिलेवरी, राशन कार्ड रिपोर्ट, राशन कार्ड आधार लिंकेज के संबंध में सभी एसडीओ व्हाट्सअप के जरिए ग्रुप पर मेसेज भेजेंगे।

शोकाउज के साथ वेतन कटा

डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने डीजल अनुदान वितरण में धीमी प्रगति के लिए जिला कृषि पदाधिकारी को शोकाउज करते हुए वेतन काटने को कहा। इस काम के लिए वरीय पदाधिकारी एडीएम विशेष कार्यक्रम विरेंद्र पासवान को भी शोकाउज किया गया। नगर निकाय के ईओ एवं बीडीओ को कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों का आधार कार्ड लेकर उसे उनके खाता से लिंक करवाएं। इसके कारण यदि पेंशन भुगतान में परेशानी होती है, तो संबंधित पदाधिकारी जिम्मेदार होंगे। मीटिंग में एडीएम आपूर्ति अजय कुमार, डीडीसी अमरेंद्र कुमार, सामाजिक सुरक्षा की सहायक निदेशक ममता झा, एसडीओ योगेंद्र सिंह, संजीव कुमार, आलोक कुमार, आनंद शर्मा, सुब्रत कुमार, अनिल राय, ईओ अजय कुमार, रवि उपाध्याय, शैलेश कुमार आदि शामिल थे।