-पटना एकेडमी को 1-0 हराकर प्राप्त किया तीन अंक

क्कन्ञ्जहृन्: अनु आनंद पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में पूल ए के एक लीग मुकाबले में पटना पुलिस ने पटना एकेडमी को 1-0 से पराजित कर पूरे तीन अंक प्राप्त किये। एक अन्य मैच में मूनलाइट एफसी के अपने अंतिम मैच में सिटी एथलेटिक क्लब को वाकओवर दे दिया। सिटी एथलेटिक क्लब का भी यह अंतिम मैच था। अनु आनंद फाउंडेशन के सहयोग से पटना फुटबॉल संघ द्वारा आयोजित इस लीग में पूल बी में मूनलाइट एफसी की टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी। सात मैच के बाद इसके खाते में भी एक अंक नहीं है। मूनलाइट के खिलाफ 27 गोल हुए। इस टीम का कोई खिलाड़ी किसी विपक्षी टीम के विरुद्ध एक भी गोल नहीं दाग सका। जबकि सिटी एथलेटिक क्लब के सात मैच के बाद पीएफए सचिव ज्वाला प्रसाद सिन्हा के अनुसार 11 अंक है।

सिकू ने किया गोल

गांधी मैदान में पटना पुलिस और पटना एकेडमी के बीच मुकाबला पूल ए के अंतर्गत खेला गया। लीग का पहला मैच खेलने वाली पटना एकेडमी का यह अंतिम मैच था। पटना एकेडमी के स्ट्राइकर सौरभ कुमार ने छठे मिनट में गोल दागने का मौका चूके। 17वें मिनट में सुमित कुमार द्वारा लगाये गए शॉट को पटना पुलिस के गोलकीपर पूर्णेन्दु भूषण ने पंच से गेंद को बाहर कर दिया। अचानक पटना पुलिस के कमलाकर तिवारी ने गेंद को रिसीव कर अपने स्ट्राइकर ए सिंकू की ओर बढ़ा दिया। सिंकू ने गेंद को पटना एकेडमी के गोलपोस्ट के अंदर कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

पटना पुलिस को मिले तीन अंक

31वें मिनट में एकेडमी के संजय कुमार ने पटना पुलिस के गोलपोस्ट पर तेज शॉट लगाया। गेंद गोलपोस्ट से टकराकर मैदान पर लौट गई। हाफटाइम तक पुलिस की टीम 1-0 से आगे थी। दूसरे हाफ के खेल में पटना एकेडमी के स्ट्राइकरों ने हमला बोलना शुरू किया। लेकिन गुरूवार को अंतिम मैच की किस्मत ने पटना एकेडमी का साथ नहीं दिया। अंतत: यह मैच पटना पुलिस ने 1-0 से जीत कर तीन अंक प्राप्त कर लिए। मैच में हरेन्द्र यादव रेफरी थे।