- प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन से पप्पू यादव ने पहले चरण की सीटें और प्रत्याशियों के नाम किए घोषित

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) ने मंगलवार को पहले चरण के लिए अपने घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा कर दी। पहले चरण में पीडीए 49 सीटों पर मैदान में होगी। इसमें 33 सीटों पर जाप के प्रत्याशी होंगे जबकि शेष 16 पर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया और गठबंधन के अन्य दल अपने प्रत्याशी उतारेंगे।

पीडीए संयोजक पप्पू यादव ने कहा कि 11 सितंबर से पीडीए का संयुक्त चुनावी अभियान शुरू होगा। पीडीए की लड़ाई बिहार की लड़ाई है और इसका संकल्प डर और अभाव से बिहार को बाहर निकालने का है। पीडीए का नारा 30 साल बनाम 3 साल का है।

---

जाप की सीटें और उम्मीदवार :

कटोरिया से रोजमेरी किस्कू, तारापुर से कर्मवीर कुमार, जमालपुर से महेश यादव, शेखपुर से अजय कुमार, बाढ़ से प्रो श्यामदेव प्रसाद सिंह, संदेश से बबन कुमार, बड़हरा से रघुपति यादव, तरारी से संजय कुमार, शाहपुर से राकेश कुमार मिश्र, ब्रह्मपुर से परमानंद यादव, डुमरांव से श्रीकांत यादव, भभुआ से रामचंद्र सिंह यादव, चैनपुर से दिवान अरशद हुसैन, चेनारी से रविशंकर प्रसाद, नोखा से अनिता यादव, डेहरी से समीर कुमार, अरवल से अभिषेक रंजन, कुर्था से जमालुद्दीन अंसारी, जहानाबाद से सुल्तान अहमद, ओबरा से सुजीत कुमार, नबीनगर से बबन कुमार, गुरुआ से सुधीर कुमार वर्मा, शेरघाटी से उमैर खां, इमामगंज से फकीरचंद दास, गया टाउन से निकिल कुमार, अतरी से सुशील कुमार, वजीरगंज से राजीव कुमार, रजौली से दीपक कुमार, सिकन्दरा से मदन तांती और जमुई से शमशाद आलम।