महाप्रबंधक श्री आदित्य कुमार मित्तल ने किया कांपटीशन का इनॉगरेशन

PATNA: ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से आयोजित होने वाली म्फ्वें अखिल भारतीय रेलवे बैडमिंटन चैम्पियनशिप ख्0क्भ् की शुरुआत बुधवार से हो चुकी है। पाटलिपुत्रा खेल परिसर में इसका इनॉगरेशन ईसीआर के जीएम एके मित्तल और ईस्ट सेंट्रल रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष मनु मित्तल ने किया। यह चैम्पियनशिप ख्ख् अगस्त तक चलेगा। मौके पर जीएम ने पार्टिसिपेट कर रहे सभी खिलाडि़यों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यह आयोजन हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने खिलाडि़यों से कहा कि उम्मीद है कि आपलोग क्षेत्रीय रेल और भारतीय रेल का नाम रौशन करेंगे।

अगला आयोजन अपने खेल परिसर में

मौके पर संबोधित करते हुए जीएम ने कहा कि इस तरह के आयोजन से आधारभूत संरचनाओं को विकसित करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि एक बहुउपयोगी इंडोर स्टेडियम का निर्माण पूरा कर लिया गया है। इस इनडोर स्टेडियम में एक साथ बैडमिंटन के क्0 कोर्ट पर खेल हो सकता है और लगभग एक हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता भी है। जीएम ने मौके पर घोषणा की कि इस तरह की अगली प्रतियोगिता ईसीआर अपने स्टेडियम में आयोजित करेगी, साथ ही यह भी कहा कि हमलोगों का प्रयास कि खेलकूद कोटे सो स्तरीय खिलाडि़यों की नियुक्ति करें, ताकि युवाओं में खेलों के प्रति रुझान बढ़े। मित्तल ने मौके पर जानकारी दी कि वर्ष ख्0क्ब्-क्भ् में पूर्व मध्य रेलवे ने ब्म् खिलाडि़यों को खेलकूद कोटे के अंतर्गत चयन कर नियुक्त किया है जो कि इस क्षेत्रीय रेल के गठन से अब तक का रिकॉर्ड है।

क्7भ् खिलाड़ी ले रहे हैं भाग

मालूम हो कि इस प्रतियोगिता में क्षेत्रीय रेल और उत्पादन इकाईयों की पुरूष वर्ग की ख्0 टीमें और महिला वर्ग की 0भ् टीमों के कुल क्7भ् खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में पुरुष टीम स्पर्धा में 07 गोल्ड, 07 सिल्वर तथा 07 कांस्य मेडल जबकि महिला टीम स्पर्धा में 0ब् गोल्ड, 0ब् सिल्वर और 0ब् कांस्य पदक प्रदान किए जाएंगे। गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को मेडल और प्रमाण-पत्र के अतिरिक्त पांच हजार रुपए का नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा। वहीं, सिल्वर मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को फ्भ्00 रुपए प्रदान किए जाएंगे। टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को फ्000 रुपए तथा सिल्वर मेडल विजेता को ख्भ्00 रुपए प्रदान किए जाएंगे। प्रतियोगिता के पहले दिन पूर्व मध्य रेल के राहुल राज ने उत्तर मध्य रेलवे के खिलाफ पहले मैच में जीत हासिल की।