PATNA : चौक थाना क्षेत्र के धवलपुरा पुलिस चौकी से 50 गज की दूरी पर बेगमपुर उप डाकघर के सामने 28 जून की रात आठ बजे नालंदा के 30 वर्षीय किराना व्यवसायी बंटू कुमार की गोली मारकर हत्या करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने शनिवार को कट्टा, गोली व मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया। इससे पहले एक बदमाश रेहान को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। गिरफ्तार से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त देशी कट्टा, .315 की गोली तथा खोखा, 550 ग्राम गांजा और गोली मारने वाले का मोबाइल जब्त किया।

पूर्वी पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र कुमार ने शनिवार की शाम बताया कि नालंदा के कारोबारी को नाश्ता करने के दौरान सीने में गोली मारकर हत्या करने के बाद एसडीपीओ अमित शरण के नेतृत्व में चौक थानाध्यक्ष गौरी शंकर गुप्ता, अपर थानाध्यक्ष कृष्णा कुमार, दारोगा धर्मेंद्र कुमार व रमेश कुमार को छानबीन की जिम्मेवारी दी गई। टीम के सदस्यों ने नाश्ता दुकान के समीप के लोगों से अपराधियों के हुलिया को जानकर पड़ताल शुरू किया।

वैज्ञानिक पद्धति के आधार पर हुई गिरफ्तारी

घटनास्थल पर मिले मोबाइल लोकेशन के आधार पर मालसलामी थाना क्षेत्र के मथनीतल कसाईबाड़ी के छोटन मियां के 23 वर्षीय पुत्र मोहम्मद रेयान उर्फ विक्रम को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। रेहान के बयान के आधार पर पुलिस ने बाईपास थाना क्षेत्र के बाहरी बेगमपुर गौतम यादव के मकान में किराए में रहने वाले विजय ¨बद के 20 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार को गिरफ्तार किया। वहीं बाईपास थाना क्षेत्र के सीधे बाजार से एक नाबालिग को गिरफ्तार किया।

नशा कर मारी थी गोली

गिरफ्तारों ने पुलिस को बताया कि पहले मुसहरी में नशा किया। उसके बाद बेगमपुर उप डाकघर के सामने तीनों दोस्त आ गए। इसी बीच टेंपो से उतरे नालंदा का किराना व्यवसायी बंटू कुमार नाश्ता की दुकान में गए। उसके बाद बेगमपुर उप डाकघर के सामने आकर एक फाय¨रग किया। मोहम्मद रेहान उर्फ विक्रम ने फाय¨रग किया। इसी बीच नाबालिग ने एक फाय¨रग किया। तब नालंदा के कारोबारी बंटू ने टोका कि सटकर बेवजह फाय¨रग क्यों कर रहे हो। यह बात नीतीश को नागवार लगी। उसने कारोबारी बंटू को सीने में गोली मारकर हत्या कर दी।