-पूर्णिया पुलिस ने हथियार के साथ शराब तस्कर को दबोचा

PURNIYA: बंगाल से बिहार के विभिन्न जिलों में शराब तस्करी करने वाले कलाम को पूर्णिया पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। सूबे के 18 जिलों की पुलिस कलाम की तलाश में जुटी थी। अब उन सभी जिलों की पुलिस पूछताछ के लिए कलाम को रिमांड पर लेना चाह रही है, इसके लिए आवेदन दिया है।

किया है सनसनीखेज खुलासा

कलाम ने पूर्णिया पुलिस को कई सनसनीखेज बातें बताई हैं। उसने बताया कि बिहार में बड़े ब्रांड की नकल कर नकली शराब तैयार कर खपाई जा रही है, जिसे बंगाल में तैयार किया जा रहा है। उसने विभिन्न जिलों में उसके नेटवर्क से जुड़े धंधेबाजों के नाम बताए हैं। कलाम पर पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, कटिहार, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, नवगछिया, जमुई, गोपालगंज, सिवान, लखीसराय, छपरा, बेतिया और मोतिहारी में मामले दर्ज हैं। इन जिलों की पुलिस ने उसे रिमांड पर लेने के लिए आवेदन दिया है।

ऐसे तैयार की जाती थी शराब

कलाम बंगाल में उत्तर दिनाजपुर जिलान्तर्गत दालकोला थाना क्षेत्र के भूषामनी के वार्ड 12 का निवासी है। उसने अपने 16 सहयोगियों के नाम भी पुलिस को बताए हैं। सिलीगुड़ी का रहने वाला समीर घोष उसका मुख्य सहयोगी है। दालकोला के ही मु। जलील व मु। मुर्शीद नकली शराब बनाने के लिए उसे स्प्रिट उपल?ध कराते हैं। जगदीश शराब की खाली बोतलें उपलब्ध कराता है। कोलकाता के संतोष अग्रवाल व अमन अग्रवाल विभिन्न ब्रांडों की शराब के रैपर उपलब्ध कराने का काम करते हैं। कलाम ने बताया कि बिहार के कई जिलों में उसके द्वारा भेजे गए शराब लदे ट्रकों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। कार्रवाई के बाद तस्करों में हड़कंप मची है।

कलाम की गिरफ्तारी पूर्णिया पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। उसके खिलाफ कई जिलों में शराब तस्करी के मामले दर्ज हैं। पुलिस उसके पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने में जुटी हुई है।

-दयाशंकर, एसपी, पूर्णिया