-पूर्णिया में आरजेडी के एससी-एसटी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मल्लिक की गोली मारकर हत्या

-तेजप्रताप और तेजस्वी यादव समेत छह पर मामला दर्ज

PURNIYA/PATNA: बिहार की धरती एक बार फिर चुनाव से पहले लहूलुहान हो रही है। विधानसभा चुनाव में ईवीएम बटन दबने से पहले ट्रिगर दबने लगा है। सियासी पारा जैसे-जैसे चढ़ रहा है वैसे-वैसे घटनाएं भी हो रही हैं। एक सप्ताह के अंदर दो नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पहले बेउर में बीजेपी नेता की हत्या और अब पूर्णिया में आरजेडी नेता की हत्या। आरजेडी के एससी-एसटी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मल्लिक की संडे की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। दीवार फांदकर घर में घुसे अपराधियों ने तीन गोलियां दाग दीं। परिजनों द्वारा दर्ज मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के दोनों पुत्रों, तेजप्रताप और तेजस्वी यादव समेत 6 लोगों को आरोपित किया गया है। ज्ञात हो कि 18 सितंबर को शक्ति मल्लिक ने वीडियो जारी कर आरजेडी नेताओं द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताई थी। संडे को हत्या की सूचना पर एसपी विशाल शर्मा व सदर डीएसपी आनंद पांडेय घटनास्थल पहुंच जांच की। पुलिस को 1 कट्टा, 1 मस्केट व चार गोलियां मिली। केहाट थानाध्यक्ष सुनील कुमार मंडल ने बताया कि मामला दर्ज कराया गया है।

छाती और सिर में मारी गोली

शक्ति की पत्नी खुशबू देवी ने बताया कि सुबह में वह पति और एक बच्चे के साथ घर में बैठी हुई थीं। घर का मेन दरवाजा बंद था और अंदर का दरवाजा खुला था। इसी बीच दीवार फांदकर अंदर घुसे नकाबपोश अपराधी दरवाजे पर खड़े होकर शक्ति पर गोलियां बरसाने लगे। एक गोली छाती में और दो गोली सिर में मारकर तीनों अपराधी पीछे की दीवार फांदकर भाग निकले। पति को लेकर हॉस्पिटल गए, लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

निर्दलीय लड़ने की थी तैयारी

बताया गया कि आरजेडी से जुड़ने से पहले शक्ति मल्लिक जमीन खरीद-बिक्री व सूद पर पैसे लगाते थे। 6 महीने पहले आरजेडी से जुड़ते ही उन्हें एससी-एसटी प्रकोष्ठ का प्रदेश सचिव बनाया गया था। एक प्राथमिकी दर्ज होने पर दो महीने पहले आरजेडी ने शक्ति को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। वहीं शक्ति रानीगंज विधानसभा सीट से निर्दलीय कैंडिडेट के तौर पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे।

जेडीयू ने तेजस्वी यादव को घेरा

जेडीयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि जिनकी हत्या हुई है उनके परिजनों ने नेता प्रतिपक्ष पर आरोप लगाए हैं। टिकट को लेकर पैसे मांगने की बात आयी है। कोई राजनीतिक दल नहीं बल्कि मृतक के परिजन बयान दे रहे हैं। जिस कार्यकर्ता से टिकट के लिए पैसे मांगे जा रहे थे उसने बयान दिया था। वीडियो वायरल था। वे कह रहे थे हत्या हो सकती है। फिर हत्या हो गयी। जांच होनी चाहिए।

जवाब देगी जनता : राजद

वहीं आरजेडी ने कहा कि महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद के कैंडिडेट तेजस्वी यादव के खिलाफ जदयू साजिश रच रही है। राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि बिहार की जनता इस बार विधानसभा चुनाव में साजिश करने वालों को जवाब देगी। राजद प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव की लोकप्रियता को देख जदयू नेताओं की बेचैनी बढ़ गयी है। राजद की छवि को प्रभावित करने के लिए जदयू द्वारा तरह-तरह की साजिश और दुष्प्रचार का सहारा लिया जा रहा है। दलित और अति पिछड़ों के सवाल पर राजद को किसी से सर्टिफिकेट लेने की आवश्यकता नहीं है।

एक अक्टूबर को हुई थी बीजेपी नेता की हत्या

चार दिन पहले एक अक्टूबर को बेउर में एक बीजेपी नेता सह प्रोपर्टी डीलर राजू बाबा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस अभी तक आरोपियों को नहीं पकड़ सकी है। अब आरजेडी नेता की हत्या हो गई। इससे चुनाव में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है।

इन लोगों पर मामला दर्ज

-तेजप्रताप यादव

-तेजस्वी यादव

-अनिल कुमार उर्फ साधु यादव

-कालो पासवान

-मनोज पासवान

-सुनीता देवी

हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। मृतक के दोनों मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

-विशाल शर्मा, एसपी, पूर्णिया