-विपक्षी विधायकों ने रिपोर्टर टेबल पर कुर्सियां फेंकी

PATNA: विधानसभा में दोनों पालियों में जबर्दस्त हंगामा हुआ। विपक्षी विधायकों ने रिपोर्टर टेबल पर कुर्सियां फेंकी। हंगामे के बीच प्रश्नकाल स्थगित करना पड़ा। 12 बजे जब पुन: शून्य काल शुरू हुआ तो विपक्ष का हंगामा और तेज हो गया। सदन को फिर स्थगित करना पड़ा। भोजनावकाश के बाद जब सदन शुरू हुआ तो विपक्षी सदस्य नारेबाजी करते हुए रिपोर्टर टेबल पर चढ़ गए। इसके बाद सदन की कार्यवाही फिर स्थगित कर दी गई।

पुलिस विधेयक का विरोध

विपक्ष का हंगामा बिहार सशस्त्र पुलिस विधेयक, 2021 को लेकर था। विपक्ष ने कार्यस्थगन दिया था। उनकी मांग थी कि विधानसभा में सभी कार्य को स्थगित कर इस पर चर्चा की जाए। विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यस्थगन को अपनी मंजूरी नहीं दी। इसके बाद विपक्ष का हंगामा और तेज हो गया।

विपक्षी सदस्य करने लगे नारेबाजी

प्रश्नकाल आरंभ होते ही विपक्ष के सदस्य अपनी सीट पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद वह आसन के आगे आकर नारेबाजी करने लगे। विपक्ष का कहना है कि यह कानून जनविरोधी है। हंगामा इस तरह बढ़ा कि विपक्ष के माननीय रिपोर्टर टेबल पलटने लगे। कई मार्शलों ने तब मोर्चा लिया और रिपोर्टर टेबल को पलटने से बचाया। इस हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कई बार समझाया कि विधेयक की बात विधायी कार्य के समय किया जाए। इस पर विपक्ष के विधायकों ने नारेबाजी और तेज कर दी। भाकपा (माले) के विधायकों ने पोस्टर के साथ विधानसभा अध्यक्ष के आसन के आगे हंगामा किया।

पुलिस राज में तब्दील करना बंद करो

पोस्टर पर लिखा था-बिहार को पुलिस राज में तब्दील करना बंद करो। हंगामा नहीं थमने पर विधानसभा अध्यक्ष ने बारह बजे तक के लिए सदन को स्थगित कर दिया।