- लोहे की जाली और गाड़ी लगाकर आवागमन किया ठप

- जाम की वजह से लोगों को बदलनी पड़ी राह

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् : यू-टर्न बनाने की मांग को लेकर महेशनगर के लोगों ने शुक्रवार सुबह लगभग 9 बजे से आर-ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन सड़क को पूरी तरह से जाम कर दिया। जिससे वाहनों का आवागमन बुरी तरह प्रभावित रहा। नाराज लोगों का कहना है कि यू-टर्न नहीं बनने से लोगों लंबी दूरी का चक्कर लगाकर सड़क की दूसरी ओर जाना पड़ेगा। इस दौरान भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे। पुलिस के समझाने पर भी प्रदर्शन कर रहे लोग नहीं माने और यू-टर्न बनाने की मांग पर दिन भर अड़े रहे।

नक्शे में फेरबदल का आरोप

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि पहले महेश नगर के पास यू-टर्न का बोर्ड लगाया था। लोगों ने बताया कि नक्शे में भी यहां यू-टर्न बनाने का जिक्र किया गया है। अब यहां यू-टर्न को हटा दिया गया। आक्रोशित लोगों ने बताया कि जब तक यू-टर्न नहीं बनेगा तब तक हमलोगों का प्रदर्शन चलता रहेगा।

तय करनी पड़ेगी लंबी दूरी

स्थानीय लोगों ने बताया कि यू-टर्न नहीं होने से सड़क को पार करने में दो से तीन किमी का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि सबसे अधिक दिक्कत स्कूल जाने वाले बच्चों को होगी। पहले यहां रेलवे क्रॉसिंग था। जिससे लोगों को बोरिंग रोड, एएन कॉलेज सहित शहर में आने-जाने में आसानी होती थी। अब बच्चों को स्कूल, कॉलेज आने-जाने में लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी। इससे समय की बर्बादी होगी। प्रशासन बिना सोचे-समझे यू-टर्न के प्रस्ताव को रद कर दिया।

दर्जनों मोहल्ले के लोग प्रभावित

महेशनगर के पास यू-टर्न नहीं बनने से आसपास के दर्जनों मोहल्ले के लोग प्रभावित होंगे। महेशनगर से कई मोहल्ले के लोग आसानी से कम समय में बोरिंग रोड चले जाते थे।

राजीव नगर क्रॉसिंग रहा जाम

महेशनगर के पास सिक्स लेन

जाम का असर राजीव नगर क्रॉसिंग पर पड़ा। महेशनगर से वापस आने वाली गाडि़यों की वजह से राजीवनगर क्रॉसिंग के जाम लग गया। सिक्स लेन की सर्विस सड़क पर गाडि़यों की लंबी लाइन लग गई। हालांकि, ट्रैफिक ने जल्द ही जाम को खत्म कराया।

यहां के लोगों को थी सुविधा

महेशनगर

पटेल नगर

इंद्रपुरी

एजी कॉलोनी

सीडीए कॉलोनी

आर्दश नगर

बाबा चौक

केसरी नगर