- चार बार कार का कर चुका था पीछा, पांचवीं बार में मारी गोली

PATNA :

नवंबर 2020 में कार से टक्कर के बाद रूपेश ने ऋतुराज को दो थप्पड़ जड़ दिए थे। फिर उसे प्रशासन को सौंपने की बात कही थी। इस दौरान ऋतुराज चोरी की अपाचे बाइक से था। इस वजह से चुप हो गया, लेकिन कार का नंबर पहचानने के लिए बाइक से कुछ दूरी तक पीछा किया। उसे कार का नंबर 9090 याद था। घटना के बाद से ही वह बदले की आग में जल रहा था।

पिटाई के चार-पांच दिन बाद राजवंशीनगर में अपने दोस्तों के साथ ऋतुराज बाइक चोरी करने पहुंचा था। इस दौरान उसे 9090 नंबर की कार दोबारा दिख गई। उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि कार में सवार रूपेश कौन था? कार का पीछा करते हुए वह पुनाईचक में कुसुम विला अपार्टमेंट के पास पहुंच गया। फिर वह लौटकर रामकृष्णा नगर के कन्हाई नगर पहुंचा। वहां अपने तीन दोस्तों से मिला और अपनी बेइज्जती का बदला लेने की बात कही। बदले में जो भी खर्च आएगा उसे देने को तैयार था।

पांचवीं बार वारदात को दिया अंजाम

उसने अपने तीन दोस्तों के साथ रूपेश की हत्या के लिए चार प्रयास किए। पहली बार पुनाईचक, दूसरी बार घर के पास टर्निग प्वॉइंट के पास कोशिश की, पर मर्डर के लिहाज से सही जगह नहीं लगी। तीसरी बार अपार्टमेंट के पास गया, लेकिन कार घर से बाहर नहीं निकली। चौथी बार भी घर के नजदीक ही कोशिश की पर भीड़ अधिक होने की वजह से कामयाब नहीं हो सका।

पांचवीं बार 12 जनवरी को ऋतुराज अपने तीन दोस्तों के साथ अपाचे और पल्सर बाइक से दोपहर 2 बजकर 58 मिनट पर कन्हाई नगर से निकला। वहां से राजवंशी नगर मंदिर के पास पहुंचा। उसके बाद पुनाईचक स्थित सीपीडब्ल्यूडी ऑफिस तक उन्होंने चार घंटे तक मूवमेंट किया। शाम करीब 6 बजकर 58 मिनट पर रूपेश की गाड़ी पुनाईचक पहुंची। अपाचे बाइक पर पीछे ऋतुराज टोपी लगाकर बैठा था। बाइक चलाने वाला हेलमेट लगाए हुए था। उसके साथ पीछे एक काले रंग की पल्सर बाइक थी, जिस पर दो लोग सवार थे। रूपेश की कार दिखते ही दो बाइक की लाइट ऑन हो गई। रूपेश की कार जैसे ही कुसुम विला अपार्टमेंट की गली में घुसी पीछे से ऋतुराज भी पहुंच गया। रूपेश को कार से उतरने का भी मौका नहीं दिया और गोलियां से भून डाला।

आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन होते हुए फरार हुए थे सभी :

वारदात के बाद दो बाइक पर सवार चारों अपराधी पुनाईचक होते हुए आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन पर आ गए। वहां से महेश नगर, इंद्रपुरी, दीघा नहर होते हुए आशियाना नगर, बकरी बाजार, रूपसपुर पुल होते हुए सगुना मोड़ पहुंचे। वहां ऋतुराज बाइक से उतर गया। तीनों अपराधी दोनों बाइक से फरार हो गए।