PATNA : यदि आप दोपहर में घर से बाहर निकलना चाहते हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि अधिकांश स्कूलों की छुट्टी दोपहर में होती है। ऐसे में आप सड़क पर महाजाम में फंस सकते हैं। इस समय अचानक सड़क पर गाडि़यों का दबाव बढ़ जाता है। सड़क से लेकर गलियां में स्कूल बस की वजह से जाम की स्थिति बन जा रही है। मुख्य सड़क से लेकर गलियों तक स्कूली वाहनों का कब्जा रहता है। जाम का आलम यह है कि इसमें फंस कर लोग पीसे जा रहे हैं।

लग रहा महाजाम

महाजाम में फंस कर स्टूडेंट्स, अभिावक और पब्लिक परेशान होते रहते हैं। इस दौरान न तो ट्रैफिक पुलिस जाम हटाने के लिए मौजूद रहती है और न ही इसकी कोई व्यवस्था की गई है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने दीघा से आयकर चौराहा तक जाम लगने का कारण ढूंढा तो सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन दिखी। पढि़ए किस तरह जाम हो रहा शहर।

सड़कों पर खड़ी होती हैं गाडि़यां

शहर के नामी स्कूल नियम का पालन नहीं करते। जाम का कारण ढूंढ़ने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम कुर्जी स्थित लोयला और नोट्रेडम स्कूल के सामने पहुंची। स्कूल के सामने की सड़क के दोनो तरफ लगभग 250 चार पहिया और 100 दो पहिया वाहन लगे हुए थे।

दोपहर 12.50 बजे जैसे ही स्कूल में छुट्टी की घंटी बजी इलाके का पूरा सिस्टम जाम हो गया।

ट्रैफिक पुलिस रहती है मौन

स्कूल के छुट्टी होते ही जाम लगने के बाद स्कूली वैन गलियों से निकलने के लिए अपना रास्ता ढूंढ़ने लगते हैं। जिस वजह से सड़कों से लेकर गलियों तक में जाम लग जाता है। इन्हें कंट्रोल करने की बजाय ट्रैफिक पुलिस मौन रहती है। जिस वजह से कई घंटे जाम के झाम में स्टूडेंट्स फंसे रहते हैं।