- मगध महिला कॉलेज में स्टूडेंट को स्ट्रेस फ्री रखने के लिए पहल

PATNA :

स्टूडेंट्स को स्ट्रेस फ्री रख क्वालिटी एजुकेशन के लिए मगध महिला कॉलेज एक नई पहल करने जा रहा है। स्टूडेंट पर पढ़ाई के लोड को कम करने और मेंटली रिलैक्स करने के लिए सैटरडे को हैपीनेस डे बनाया जाएगा। इस दिन स्टूडेंट्स को कल्चरल एक्टिविटी सहित अन्य मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए चुना गया है।

डांस और म्यूजिक से दूर होगा स्ट्रेस

कॉलेज की प्राचार्या शशि शर्मा ने बताया कि स्टूडेंट्स के लिए वीक के पूरे दिन बैक टू बैक क्लासेज होते हैं। कई तरह के रिसर्च और एजुकेशनल एक्टिविटी होती रहती है। ऐसे में कॉलेज की तरफ से सैटरडे को स्ट्रेस फ्री डे बनाने की कोशिश की जा रही है। इस दिन स्टूडेंट किसी तरह के कल्चरल एक्टिविटी में पार्ट ले सकती हैं। डांस म्यूजिक सहित कोई भी एक्स्ट्रा एक्टिविटी इस दिन स्पेशली ऑर्गनाइज्ड की जाएगी। संडे की छुट्टी के बाद वे मंडे से तरोताजा होकर पढ़ाई करेंगी।

स्ट्रेस को रखना है दूर

कॉलेज में स्टूडेंट को किसी तरह की समस्या नहीं हो इसके लिए स्ट्रेस मैनजमेंट पर भी काम किया जाता है। साइकोलॉजी डिपार्टमेंट की तरफ से काउंसलिंग की सुविधा दी जाती है। जिससे वो तनाव से दूर रहे। प्राचार्या ने बताया कि स्टूडेंट की पढ़ाई के साथ उनके मेंटल स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जा रहा है।