- कई इलाके की गलियों में खुले पड़े हैं मैनहोल

- बारिश होते ही बन जाते हैं जानलेवा

PATNA : चक्रवाती तूफान यास के कारण शहर में हुई भारी बारिश ने पटना नगर निगम की पोल खोल कर रख दी। बारिश से शहर की अधिकांश गलियों में पानी जमा हो गया। गलियों में खुले मेनहोल खतरनाक हो गए। गलियों की नालियों की सफाई नहीं होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों ने बताया कि खुले मैनहोल की वजह से घर से बाहर निकलने से डर लग रहा था। जलजमाव की वजह से मेनहोल डूब गए थे। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने शहर के कई इलाके का मुआयना किया तो नगर निगम की लापरवाही सामने आ गई। बातचीत के दौरान लोगों ने बताया कि इससे बढि़या व्यवस्था गांव की है। वहां कम से कम घर से बाहर निकलने में डर तो नहीं लगता है। बारिश में यह कदम-कदम पर खतरा है।

नहीं होती सफाई

केसरी नगर में कई जगह मैनहोल

खुले दिखे। लोगों ने बताया कि कई बार शिकायत के बावजूद नगर निगम ने कार्रवाई नहीं की। वहीं, एक जगह खुले मैनहोल के बगल में ढक्कन रखा हुआ था। लोगों ने कहा कि जब भी बारिश होती है तो यहां जलजमाव हो जाता है। काफी देर बाद धीरे-धीरे पानी निकलता है। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां नाले के चेंबर की सफाई नहीं होती है। कई जगह सड़क पर गड्ढे बन गए हैं। इसमें कई वाहन फंस जाते हैं। सबसे परेशानी बाइक और साइकिल सवार को होती है। कई लोग इसमें गिरकर घायल हो गए हैं। रात में आना-जाना खतरे से खाली नहीं है।

पानी निकलने के उपाय नहीं

केसरी नगर, राजीव नगर, इंद्रपुरी सहित कई इलाके के लोगों ने बताया कि हाउस टैक्स देने के बाद भी नगर निगम की ओर सुविधा नहीं मिल रही है। पुराना मोहल्ला होने के बावजूद अभी तक नगर निगम की तरफ से बारिश का पानी निकाले जाने के कोई उपाय नहीं किए गए।

इन इलाकों में खतरनाक हैं मैनहोल

केसरी नगर

राजीव नगर

इंद्रपुरी

पुनाईचक

पटेल नगर

चितकोहरा

अलकापुरी

गर्दनीबाग