वृद्धों की सेवा कर उन्हें कोरोना से बचाव और मतदान के लिए भी अवेयर किया

PATNA :

इंटरनेशनल डे ऑफ ओल्डर पर्सन के अवसर पर समाजसेवी डॉ नम्रता आनंद ने थर्सडे को वृद्धों की सेवा कर उन्हें कोरोना महामारी से बचाव और मतदान के लिए भी अवेयर किया। डॉ नम्रता आनंद ने दीदी जी फाउंडेशन की तरफ से चितकोहरा जगजीवन नगर के 50 झुग्गी झोपड़ी के वृद्धों को शॉल, साबुन, सैनिटाइजर, चूड़ा, सत्तू का वितरण किया, ताकि कोरोनावायरस महामारी की परेशानी से कुछ इनकी मदद की जा सके। इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों को कोरोना महामारी से बचने के उपाय भी बताए। साथ ही सभी लोगों को मताधिकार का प्रयोग कर सरकार चुनने में अपने दायित्व को समझाने के लिए अवेयरनेस कैंपेन भी चलाया।

बुजुर्गो के लिए खोलेंगी आश्रम

समाज सेविका डॉ नम्रता आनंद ने कहा कि समाज में बुजुर्गो की हालत बहुत खराब है। इसलिए दीदी जी फाउंडेशन ने एक वृद्ध आश्रम खोलने की नई पहल करने की सोची है। उन्होंने कहा कि वे पारिवारिक स्थितियों से परेशान वृद्धों को खोज कर उनके चेहरे पर मुस्कान वापस लाने और पुन: जिंदगी से प्यार करना सिखाना चाहती हैं। उन्होंने समाज सरोकार से जुड़े ऐसे इश्यू पर खबरों को प्राथमिकता से प्रकाशित करने के अपने कर्तव्यनिष्ठा पर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का भी आभार जताया।

दीदी जी फाउंडेशन के अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा (अवकाश प्राप्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश) और फाउंडेशन के सचिव निखिल नटराज ने कहा कि फाउंडेशन हमेशा इसी तरह जरूरतमंदों, ट्रांसजेंडर, दिव्यांगों, स्लम के लोगों के बीच पिछले 25 वर्षो से काम करता आ रहा है आने वाले समय में यह और भी नए-नए काम करेगा जिससे समाज का भला होगा। तभी समाज का विकास संभव है।

डॉ नम्रता आनंद ने कहा के वृद्धों को फिर से नया जीवन देना और उन्हें जीने के लिए प्रेरित करना दीदी जी फाउंडेशन का उद्देश्य है। समाज के हर व्यक्ति को आगे आना पड़ेगा।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मुस्तफा आजाद, प्रियंका कुमारी, राजू कुमार, अजय पंडित, निरंतरा हर्षा, नियति सौम्या, राजकुमार, विभा कुमारी, विमल प्रकाश, जैनब अंजुम, रंजीत ठाकुर, कोमल सोनी, कुंदन कुमार और मल्लिक ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।