BEGUSARAI :

बिहार विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट है तो वहीं दूसरी ओर बदमाश चुनाव के दौरान अशांति पैदा करने के लिए हथियारों की तस्करी करने में जुटे हैं। एसटीएफ को हथियार तस्करों के बारे में जानकारी मिली थी। तस्करों को पकड़े जाने के लिए एसटीएफ ने पुलिस के साथ मिलकर जाल बिछाया और तीन इंटरडिस्ट्रिक्ट आर्म स्मगलर को पकड़ा।

मामला बेगूसराय का है। लखमिनिया स्टेशन के समीप हथियार खरीद फरोख्त किए जाने की गुप्त सूचना के आधार पर बलिया पुलिस ने तीन तस्करों को भारी मात्रा में हथियार व नकदी के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार तस्करों की पहचान मुंगेर जिला कोतवाली थाना के मुर्गियाचक निवासी अलाउद्दीन के पुत्र मो। मोकिम, सिवान जिला के पंचरुखी थाना के गरथलिया गांव निवासी हरिशंकर शर्मा के पुत्र कमल शर्मा व सिवान जिला के पंचरुखी थाना के हरदिया गांव निवासी भुवन मांझी का पुत्र रमेश मांझी के रूप में हुई है। तलाशी के दौरान तस्करों के पास से थैला में रखा आठ पिस्टल, 16 मैगजीन व एक लाख नौ हजार रूपये नकद बरामद किया गया है। उक्त जानकारी बलिया डीएसपी वीर धीरेन्द्र ने रविवार को बलिया थाने में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दी है।

बलिया डीएसपी वीर धीरेन्द्र ने बताया कि एसपी अवकाश कुमार को मुंगेर से तस्करों के आने व लखमिनिया स्टेशन पर हथियार खरीद फरोख्त की गुप्त सूचना मिली थी। एसपी के आदेश पर लिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार राय, पुअनि राजकुमार, पुअनि दिलीप कुमार दिवाकर, हवलदार सुरेंद्र प्रसाद समेत पुलिस बल के साथ टीम गठित कर गिरफ्तारी के लिए भेजा गया। छापेमारी के दौरान शक के आधार पर तीनों की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान थैले से उक्त हथियार व नकदी बरामद किया गया है। गिरफ्तार तस्करों के पास से आधार कार्ड, बोलेरो पिकअप का स्मार्ट रजिस्ट्रेशन कार्ड भी मिला है।

डीएसपी ने बताया कि मुंगेर निवासी हथियार तस्कर मो। मोकिम मुंगेर से हथियार लेकर अन्य दोनों को बेचने आया था। मुंगेर निवासी हथियार तस्कर पूर्व में तीन बार जेल जा चुका है। वहीं खरीददार सीवान निवासी शराब तस्करी में जेल जा चुका है। गिरफ्तार तीनों अपराधियों से पुलिस पूछताछ में लगी है जिससे हथियार के उपयोग का खुलासा हो सके।