-नेयाजीपुर हॉल्ट पर शरारती तत्वों ने पटरी से कई चाबी निकाल यात्री शेड की सीमेंट चादर बिछा दी थी

JEHANABAD: गया-पटना रेलखंड पर रविवार की सुबह पटना से चलकर गया आ रही 02363 पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस के जहानाबाद से खुलने पर शरारती तत्वों ने पथराव किया। दो कोच के शीशे तोड़ दिए गए। इस घटना में एक रेलकर्मी समेत तीन यात्री घायल हो गए। सूचना पर गया जंक्शन पर जीआरपी व आरपीएफ हरकत में आई। गया जंक्शन पर ट्रेन के पहुंचने पर घायल यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया।

कोच सी टू के पैसेंजर जख्मी

गया के रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि घायल यात्रियों ने बताया कि ट्रेन के जहानाबाद से खुलने के बाद अचानक पत्थरबाजी होने लगी। जिसमें कोच सी-2 में यात्रा कर रहे दानापुर रेल मंडल के रेलकर्मी बीके सिंह के सिर में चोट लगी। वे अपने पुत्र को बिहार पुलिस की परीक्षा दिलाने गया जा रहे थे। वहीं, निताई चक्रवर्ती (55) के कान व यात्री दिवाकर बसु (52) को चोट लगी है।

नेयाजीपुर हॉल्ट पर शरारत

पटना-गया रेलखंड के नेयाजीपुर हॉल्ट पर ट्रेन को रोकने के लिए बदमाशों ने पटरी से चाबी निकाल ली थी और यात्री शेड की सीमेंट चादर बिछा दी थी। जनशताब्दी एक्सप्रेस इस पर से गुजर गई। शरारती तत्वों की हरकत से बड़ी घटना हो सकती थी। पटरी की करीब आधा दर्जन चाबियां निकाल ली गई थीं। यात्री शेड के करकट को खोलकर ट्रैक के बीचोबीच रख दिया गया था। रफ्तार के साथ यहां से ट्रेन गुजर गई तो युवकों ने पत्थरबाजी कर दी। आरपीएफ इंस्पेक्टर मनीष कुमार, रेल थानाध्यक्ष लल्लू सिंह ने पटरियों का निरीक्षण किया। पीडब्लूआइ के वरीय प्रशाखा अभियंता शंभु प्रसाद दल-बल के साथ वहां पहुंचे। ट्रैक को दुरूस्त किया गया। अधिकारियों का कहना है कि जिस तरह चाबियां निकाल ली गई थीं उससे ट्रेन का गुजरना काफी खतरनाक था। यदि इमरजेंसी ब्रेक लगाया गया होता तो बड़ी घटना हो सकती थी।