-दूसरे दिन भी नहीं उठा कूड़ा

-शहर की प्रमुख सड़कों पर गंदगी का अंबार

- बदबू से लोगों को चलना हुआ मुश्किल

PATNA :

पटना नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की स्ट्राइक दूसरे दिन भी जारी रही। इस वजह से शहर में सफाई व्यवस्था ठप हो गई है। चारों ओर गंदगी का अंबार लग गया है। बदबू की वजह से सड़कों पर लोगों चलना मुश्किल हो गया है। शहर के अधिकांश इलाके में कूड़े का ढेर लग गया है।

मुख्यालय को घेरा

मंगलवार सुबह से ही सफाई कर्मचारियों ने निगम मुख्यालय की घेराबंदी शुरू कर दी। मंगलवार को सभी अंचल कार्यालय बंद रहे। दिनभर सफाईकर्मियों ने नारेबाजी की और आसपास कूड़ा फेंका। सफाईकर्मियों ने नगर आयुक्त कार्यालय के बाहर भी मरा हुआ जानवर फेंक दिया। दिनभर मौर्यालोक परिसर में बदबू फैली रही। ना तो शहर के किसी हिस्से में झाड़ू लगा ना ही सफाई गाडि़यां घूमी। शहर के हर चौक चौराहे पर कूड़ा पड़ा रहा।

बिगड़ी शहर की सूरत

नगर निगम के सफाईकर्मियों की स्ट्राइक ने शहर की सूरत बिगाड़ दी है। गली-मोहल्लों से लेकर मुख्य सड़कों पर गंदगी का ढेर लगा है। डोर टू डोर कूड़ा उठाव ठप होने के कारण लोग घर के बाहर कूड़ा फेंक रहे हैं। सफाईकर्मियों ने मौर्यालोक कॉम्प्लेक्स के बाहर और बो¨रग रोड चौराहे पर कूड़ा लाकर उड़ेल दिया। जिसके कारण लोगों को भारी परेशानी हुई। शहर के मुख्य व पॉश इलाके भी गंदगी से बजबजा रहे हैं।

यहां बदबू से हो रही परेशानी

-पटना जंक्शन गोलंबर

-खेतान मार्केट

-पुनाईचक

-बेलीरोड

-अशोक राजपथ

-कंकड़बाग

-राजेंद्र नगर

-पोस्टलपार्क

-बाजार समिति

दुकानदार रहे परेशान

मौर्यालोक कॉम्पलेक्स दूसरे दिन भी हड़ताली सफाईकर्मियों से पटा रहा। कॉम्प्लेक्स की अधिसंख्य दुकानें बंद रहीं। कारोबार ठप रहा। मौर्या टावर की तो सभी दुकानें बंद रहीं। वाहनों को भी मौर्यालोक में प्रवेश नहीं मिल पाया। मौर्यालोक आने वाले ग्राहकों की संख्या भी घट गई है। मौर्यालोक कॉम्पलेक्स के सामने डाकबंगला की तरफ जाने वाली सड़क पर सफाई कर्मियों ने गंदगी फैला दी। होटल का जूठन लाकर सड़क पर रख दिया। आने-जाने वाले लोग परेशान रहे।