PATNA : राजधानी के एक निजी स्कूल के आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने कर्ज की रकम चुकाने के लिए खुद के अपहरण का नाटक रच डाला। शुक्रवार पूरी रात परिजन अपहरण की सूचना पर परेशान रहे। शनिवार की सुबह पटना पुलिस सक्रिय हुई। सूचना मिलने के महज एक घंटे के अंदर आर्यन को पुलिस ने उसके घर के पास ही खोज निकाला। जब सच्चाई पता चली, तब पुलिस आश्चर्य में पड़ गई। घटना जक्कनपुर थाना क्षेत्र की है।

पुरस्कृत होंगे पुलिसकर्मी

एसएसपी मनु महाराज ने तकनीकी अनुसंधान से आर्यन का ठिकाना ढूंढने में कामयाब राजीव नगर थानाध्यक्ष रोहण कुमार, विशेष सेल के एएसआइ कुमार गौरव और पीटीसी शिवजी प्रसाद को पांच-पांच हजार रुपये नकद व प्रशस्तिपत्र देकर पुरस्कृत किया।

ट्रांसपोर्ट कारोबारी का है बेटा

कोचिंग गया था, लौटकर नहीं आया : स्कूली छात्र का घर पोस्टल पार्क के रोड नंबर एक में है। उसके पिता ट्रांसपोर्ट का कारोबार करते हैं। वह शुक्रवार की शाम घर से कोचिंग के लिए निकला तो लौटकर नहीं आया। मोबाइल बंद मिल रहा था। देर रात पिता ने थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी। पुलिस ने रात में उसके कुछ दोस्तों और कोचिंग संचालक से संपर्क किया, लेकिन अता-पता नहीं चला।

3 लाख की मांगी थी फिरौती

शनिवार की सुबह छात्र के मोबाइल से उसके पिता के नंबर पर तीन लाख रुपये फिरौती के लिए कॉल आई। कॉल छात्र के दोस्त ने की थी। उससे फोन पर पिता की बात कराई। छात्र ने पिता से झूठ कहा कि उसे कुछ लोग उठाकर ले गए हैं। वह कहां है, यह नहीं पता चल रहा। जल्दी रुपये का इंतजाम कर मुक्त कराएं।