- गांधी सेतु और एनएच-30 पर जाम से लोग परेशान

- पिछले 24 घंटे से हर रूट पर रेंगती रही गाडि़यां

PATNA CITY : महात्मा गांधी सेतु पर रविवार की शाम अचानक गाडि़यों का प्रेशर बढ़ जाने से घंटों जाम लगा रहा। सेतु पर लगे जाम का असर चंद घंटों में ही एनएच-फ्0 पर भी दिखने लगा। एनएच-फ्0 के फोर लेन में तब्दील होने के बाद भी लोगों को जाम से मुक्ति नहीं मिल रही। जाम का असर पटना-गया रोड पर भी पड़ा। बैरिया व संपतचक तक गाडि़यों की लाइन लगी रही। स्थिति ऐसी थी कि ख्ब् घंटे इन रूट्स पर गाडि़यां रेंगती रही। जाम में लंबी दूरी की बस, ट्रक और एंबुलेंस समेत छोटी-बड़ी गाडि़यां फंसी रही। जाम को छु़ड़ाने के लिए पटना की ट्रैफिक पुलिस के साथ ही कई लोकल थानों की पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

लिंक रोड भी हुए जाम

महात्मा गांधी सेतु और एनएच-फ्0 पर लगे जाम का असर लिंक रोड पर भी दिखा। सेतु से जुड़े धनुकी मोड़ और बिस्कोमान गोंलंबर की ओर उतरने वाली रोड में भी जाम का व्यापक असर दिखा। दोनों लिंक रोड पर छोटी-बड़ी गाडि़यां घंटों फंसी रही। इसी तरह एनएच-फ्0 पर छोटी पहाड़ी से अगमकुआं और करमलीचक से पटना साहिब स्टेशन की ओर जाने वाली रोड में गाडि़यां रेंगती रही। जाम की वजह से पटना पहुंचने के लिए लोगों ने अशोक राजपथ का इस्तेमाल किया। फतुहा की ओर से आने वाली अधिकांश छोटी गाडि़यां, बस और एंबुलेंस दीदारगंज से अशोक राजपथ के रास्ते पटना पहुंची।

बीपीएससी कैंडिडेट्स भी हुए परेशान

जाम की वजह से सबसे ज्यादा फजीहत बीपीएससी के एक्जाम देने वाले कैंडिडेट्स को हुई। रविवार को पटना में भ्म् सेंटर्स पर बीपीएससी के एक्जाम हुए। एक्जाम देने के लिए दूसरे डिस्ट्रिक्ट के कैंडिडेट्स को पटना आना था। लेकिन ख्ब् घटे से जाम लगने की वजह से बस समेत दूसरी गाडि़यों में सवार कैंडिडेट्स को जहां-तहां उतराना पड़ा। सेंटर्स पर पहुंचने में कैंडिडेंट्स की काफी फजीहत भी हुई।