- कर्मचारी व स्टूडेंट्स यूनियन वीसी के रवैये से हैं नाखुश

- पीयू की स्ट्राइक दसवें दिन भी जारी, चल रहा धरना-प्रदर्शन

PATNA: पटना यूनिवर्सिटी में नॉन टीचिंग का धरना-प्रदर्शन बुधवार को दसवें दिन भी जारी रहा। पटना यूनिवर्सिटी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले कर्मचारियों ने कैंपस वीसी डॉ वाईसी सिम्हाद्री के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों के समर्थन में छात्र राकांपा, एआईएसएफ, छात्र समागम व छात्र राजद ने भी कर्मचारियों के धरना-प्रदर्शन को जायज ठहराया, साथ ही कैंपस में एकेडमिक गतिविधि जल्द बहाल करने की अपील की।

'गवर्नर मामले में हस्तक्षेप करें'

पटना यूनिवर्सिटी में छात्र राकांपा ने कर्मचारियों के समर्थन में बुधवार को वीसी डॉ वाईसी सिम्हाद्रि का पुतला फूंका। राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष तनवीर अहमद ने वीसी पर तानाशाही रवैया अपना कर कैंपस में एकेडमिक माहौल बर्बाद करने का आरोप लगाया। पीयू अध्यक्ष अमित सरावगी ने बताया कि कैंपस में किसी भी आंदोलन से स्टूडेंट्स को नुकसान होता है। इस समस्या का हल बातचीत से ही संभव है। ऐसे में बातचीत नहीं करना वीसी का जिद है। राकांपा के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष डॉ। तमन्ना ने कहा कि कर्मचारियों की मांगों को जायज ठहराया। उन्होंने बताया कि वे कर्मचारियों के आंदोलन के साथ हैं, लेकिन कैंपस में एकेडमिक माहौल भी चाहते हैं। राकांपा नेताओं ने गवर्नर से वीसी को हटाने की डिमांड की है। प्रदर्शन में मो। इमरान खान, प्रशांत यादव, रवि कुमार, जमाल, गुलफाम, छोटू, आफताब आलम, निशांत कुमार, संजीव रंजन, भोला शर्मा, अभिजीत, गौरव पासवान, ब्रजेश कुमार, मनीष, राजीव, शंकर सिंह, शहनवाज मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इसके जिम्मेवार हैं वीसी'

बुधवार को संगठन की ओर से विरोध के लिए वीसी डॉ वाईसी सिम्हाद्रि का अर्थी जुलूस निकाला गया। अर्थी जुलूस पटना कॉलेज से अशोक राजपथ होते हुए पीयू ऑफिस पहुंचा। एआईएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार ने कहा कि पीयू में स्टूडेंट्स, टीचिंग व नॉन टीचिंग होता रहा है। वीसी समस्याओं को न तो हट करते हैं न ही वार्ता करते हैं। पीयू क्0 दिनों से पीयू एकेडमिक गतिविधि ठप है। स्टूडेंट्स परेशान हैं। वीसी के रवैये पर राजभवन एवं राज्य सरकार चुप हैं। राज्य सचिव सुशील ने स्टाइक समाप्त नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन चलायेगा। इस इस अवसर पर एआईएसएफ के पूर्व जिला सह सचिव परवेज अशरफी, जयनारायण, राजीव कुमार, अमित कुमार, विकास कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे। पटना यूनिवर्सिटी में कर्मचारी के आंदोलन से कैंपस में एकेडमिक गतिविधि ठप होने के विरोध में छात्र राजद ने धरना दिया। धरना का नेतृत्व उमर फारूख ने किया। इस अवसर पर राहुल यादव, मो इरफान, मो आसिफ, सहित दर्जनों स्टूडेंट्स उपस्थित थे।