- लोजपा कार्यालय से एयरपोर्ट तक सुरक्षाकर्मियों की रही कड़ी व्यवस्था

PATNA: केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन के लिए फ्राइडे को बिहार के कोने-कोने से प्रशंसकों और समर्थकों की भीड़ लोजपा कार्यालय में लगी रही। समर्थकों के बीच रह-रहकर 'रामविलास अमर रहें' के नारे भी लगते रहे। इस दौरान कार्यालय परिसर में बनाए गए पंडाल और उसके बीच निर्मित अस्थायी मंच पर अपने दिवंगत नेता के पार्थिव शरीर को पुष्पांजलि अर्पित करने वालों का तांता देर रात तक लगा रहा। श्रद्धांजलि देने वाले में हर दल के छोटे-बड़े नेता दिखे। वहीं प्रशासन ने वीआइपी मूवंमेंट को देखते हुए लोजपा कार्यालय से लेकर एयरपोर्ट तक सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया था।

जगह-जगह लगाई गई तस्वीरें

लोजपा कार्यालय के प्रवेश द्वार से लेकर परिसर तक को फूलों से सजाया गया था और जगह-जगह पर रामविलास पासवान की तस्वीर लगाई गई थी। दोपहर से ही परिसर में भजन और निर्गुण के अलावा सर्व धर्म वाणी भी गुंजती रही। अपने दिवंगत नेता का अंतिम दर्शन के लिए जो भी लोग आ रहे थे, परिसर में लगी तस्वीरों को भी भावुक होकर निहार रहे थे। ऐसे लोग भी दिखे जो रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान और उनके परिजनों को सांत्वना देते हुए ढांढ़स बंधाते खुद ही रो पड़े। जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव, भाकपा माले के दीपंकर भट्टाचार्य और राज्य सचिव कुणाल, माकपा के अवधेश कुमार समेत अन्य नेताओं ने लोजपा कार्यालय में दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी।

पारस ने की भारत रत्न की मांग

रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस ने रामविलास को भारत रत्न देने की मांग की। उन्होंने कहा कि जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर यह मांग करेंगे। साथ ही उन्होंने दिल्ली स्थित भवन को स्मारक बनाने की भी मांग की।