- हसनपुर विधायक ने लिया हॉस्पिटल्स का जायजा, कमी देखकर भड़के

SAMASTIPUR: पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व हसनपुर के राजद विधायक तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को सदर अस्पताल में मरीजों का हाल जाना और व्यवस्था का जायजा लिया। आपातकालीन कक्ष, शिशु वार्ड, महिला वार्ड, कोविड केयर वार्ड और सिविल सर्जन कार्यालय का उन्होंने मुआयना किया। अस्पताल की व्यवस्था को लेकर सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई। तेजप्रताप ने कहा कि नीतीश सरकार ने प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को पूरी तरह बर्बाद कर दिया है। इस अस्पताल में चारों तरफ गंदगी है। कोई डॉक्टर भी नजर नहीं आ रहे हैं। सूबे में अस्पतालों की स्थिति ठीक नहीं है।

दवा की ली जानकारी

उन्होंने सदर अस्पताल के उपाधीक्षक से अस्पताल में उपलब्ध ऑक्सीजन, दवा, एंबुलेंस, डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी आदि की जानकारी ली। कोविड आइसोलेशन सेंटर में भर्ती मरीजों के स्वजनों से मुलाकात की। जिले में चल रही लालू की रसोई का खाना मरीजों के बीच वितरण किया।

कुव्यवस्था देख भड़के

इसके बाद उन्होंने हसनुपर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया। 30 बेड के इस अस्पताल में मात्र 13 बेड ही रहने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एसएस लाल को तलब किया। वे नहीं थे। डॉ अर¨वद कुमार से जानकारी लेने की कोशिश की, लेकिन कुछ भी नहीं बताया। कमी देख कर्मियों को फटकार भी लगाई। साथ ही सुधर जाने की नसीहत भी दी। नर्सों ने कहा कि यहां फार्मासिस्ट के पद रिक्त हैं। इस कारण एएनएम को दवा वितरण की जिम्मेदारी दी गई है। जो उचित नहीं है। वहां मौजूद महिलाओं ने शिकायत की कि तीन वर्षो से प्रसव की प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है। यहां के बाद तेजप्रताप ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिथान का जायजा लिया। कुव्यवस्था देख भड़के।