PATNA: यूपी एटीएस के हत्थे चढ़े एहतेशामुल आतंकी साजिश के लिए धन जुटाता था। इसे साठी के बेलवा से गिरफ्तार किया गया था। यूपी एटीएस को आइएसआइएस के खुरासन मॉड्यूल्स के तहत कार्य करनेवाले आतंकियों से साठगांठ के पुख्ता प्रमाण हाथ लगे हैं। फिलहाल, एटीएस की टीम फैजान और एहतेशामुल को लखनऊ की अदालत में पेश कर आठ दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एहतेशामुल उर्फ एहतेशाम के खिलाफ एटीएस को कई ऐसे सुराग हाथ लगे हैं, जिससे यह साफ हो जाता है कि वह आइएसआइएस के खुरासन मॉड्यूल्स से जुड़कर किसी बड़ी आतंकी घटना की साजिश रचने में शामिल था। ख्0 अप्रैल को जब यूपी एटीएस का साठी में छापा पड़ा और एहतेशाम की गिरफ्तारी हुई तो उसी समय बहुत कुछ साफ हो गया कि तार आइएसआइएस से जुड़े हैं। इसके बाद छापेमारी के दौरान मिले कई अहम सुराग जिससे यह साफ हो जाता है कि आइएसआइएस अपनी जुड़ें उस जगह भी जमाना चाहता है, जहां अमन व शांति वर्षो से कायम है।

- कई नामों से जाना जाता था

एहतेशामुल कई नामों से जाना जाता है। इसमें जकवान, एहतेशाम, एसके, ¨मटू नाम से वह प्रसिद्ध है। फिलहाल, फैजान के चक्कर में वो कैसे आया, बेतिया पुलिस इसको लेकर सबूत जुटाने में लगी है। सूत्रों की मानें तो बेतिया पुलिस को भी कई ऐसे सुराग हाथ लगे हैं, जिससे एहतेशाम के छूटने की गुंजाइश नहीं है। यूपी एटीएस को एहतेशामुल के पास से जो मोबाइल, टैब और लैपटॉप हाथ लगे हैं और जिस आपत्तिजनक पोस्ट की बात सामने आई है, पुलिस उसके भी कॉल डिटेल खंगालने में जुट गई है।