PATNA CITY : अगमकुआं थाना एरिया के बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के सेक्टर 7 के पार्क में गुरुवार की शाम ड्रोन मिलने के बाद पुलिस एवं अन्य महकमे के अधिकारी सकते में आ गए थे। सूचना मिलने के बाद अगमकुआं थाना की पुलिस ने ड्रोन जब्त कर लिया था। लेकिन शुक्रवार को जब सच्चाई सामने आई तो प्रशासन ने राहत की सांस ली।

बम निरोधक एवं एटीएस ने की जांच

बताया गया कि ड्रोन में हाई क्वालिटी का कैमरा लगा था। उस पर निर्माण कंपनी का नाम भी अंकित था। एसएचओ कामाख्या नारायण सिंह ने ड्रोन मिलने की सूचना पुलिस के सीनियर अफसरों को दी। इसके बाद रात में ही बम एक्सपर्ट एवं एटीएस की टीम अगमकुआं थाना पहुंची और ड्रोन की विभिन्न एंगल से जांच की। इसके बाद उसे क्लीनचिट दे दिया गया।

ऑनलाइन की थी खरीदारी

ड्रोन के बारे में मीडिया से खबर मिलने के बाद उसका ऑनर अमरनाथ मंदिर रोड के रहने वाले संजीव कुमार अगमकुआं थाना पहुंचे। उन्होंने एसएचओ को बताया कि दो दिनों पूर्व ही ड्रोन को क्क् हजार में ऑनलाइन मंगवाया था। इसकी जांच करने के लिए उसे उड़ाया था, मगर तेज हवा के कारण यह कहां चला गया, पता ही नहीं चल सका। बाद में मीडिया द्वारा सूचना मिलने पर वह थाना पहुंचा है।

ऑनलाइन खरीदने वाले का नाम, पता आदि नोट कर लिया गया है। वरीय अधिकारियों से दिशा-निर्देश मिलने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

कामाख्या नारायण सिंह, एसएचओ, अगमकुआं थाना