-संक्रमित डॉक्टर हुए होम क्वारंटीन

PATNA: एनएमसीएच के नेत्र रोग विभाग के एक असिस्टेंट प्रोफेसर और माइक्रो बायोलॉजी विभाग की एक महिला ट्यूटर डॉक्टर कोरोना पॉजीटिव हो गए हैं। वहीं, गुरु गो¨वद सिंह सदर अस्पताल में कार्यरत एक मेडिकल ऑफिसर तथा परिसर स्थित नर्सिंग स्कूल की दो छात्राएं भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। एनएमसीएच के प्राचार्य डॉ। हीरा लाल महतो ने बताया कि अस्पताल के संक्रमित दोनों डॉक्टरों ने कोरोना का दोनों टीका लिया है। ये डॉक्टर होम क्वारंटीन हैं। सदर अस्पताल के डॉक्टर ने भी दोनों टीका लिया है.वहीं, नर्सिंग स्कूल की प्राचार्या कुमारी मंजू ने बताया कि पटना स्थित जक्कनपुर तथा भागलपुर निवासी दो छात्राएं कोरोना पॉजीटिव हो गई हैं।

आइसोलेशन सेंटर में बढाएं बेड

गुरुवार को उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हिंदी भवन में एक बैठक की गई। इसमें कोरोना कंट्रोल के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। रिची पांडे ने बैठक में शामिल सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को आइसोलेशन सेंटर में बेड की संख्या बढ़ाने और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति प्रतिवेदित करने को कहा है। इसके अंतर्गत डाइट सेंटर, बाढ़ , डाइट सेंटर मसौढ़ी, अनुमंडल हॉस्पिटल बाढ़, अनुमंडल हॉस्पिटल दानापुर, अनुमंडल हॉस्पिटल पालीगंज, गुरू गोविंद सिंह हॉस्पिटल, सिटी, बामेती ट्रेनिंग सेंटर, खिरी मोड, राधा स्वामी सत्संग केन्द्र, टूरिज्म फैसिलेटेशन सेंटर कंगन घाट में बेड की संख्या बढ़ाने और आवश्यक सुविधा सुनिश्चित करने को कहा गया है।

पीएमसीएच में 152 नए संक्रमित

पीएमसीएच में गुरूवार को 1904 जांच की गई। इस आरटीपीसीआर में 94 और एंटीजन किट पर 225 जांच में 58 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें पीएमसीएच के कुल छह डॉक्टर भी संक्रमित मिले हैं।

प्रधान सचिव पहुंचे एनएमसीएच

गुरूवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने एनएमसीएच के नए एमसीएच बिल्डिंग का निरीक्षण किया। यहां गुरूवार की शाम तक 11 संक्रमित एडमिट किए गये थे। इस बिल्डिंग को बतौर कोरोना डेडिकेटेड बिल्डिंग बनाया गया है। यहां लगभग 100 बेड की व्यवस्था है। मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि यहां सभी सुविधाएं लगभग चालू अवस्था में है। कुछ काम बिल्डिंग का बचा है, वह भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। प्रधान सचिव ने कोरोना केयर की बेहतर व्यवस्था को बनाए रखने का निर्देश दिया।