- पुलिस बोली, मामले की कर रहे जांच

- पुलिस की एसआईटी भी फेल

PATNA :

राजधानी में पुलिस से बेखौफ अपराधी अब बिजनेसमैन के अलावा प्रॉपर्टी डीलर को भी निशाने पर ले रहे हैं। पिछले एक माह के दौरान तीन प्रॉपर्टी डीलर की हत्या हो चुकी है, लेकिन पुलिस इन तीनों मामले में एक भी अपराधी को न तो अपनी गिरफ्त में नहीं ले पाई और न ही इलाके में हो रहे वारदातों पर लगाम लगा पाई है। लगातार फायरिंग और हत्या से पटनाइट्स में दहशत बढ़ने लगा है। अपराधियों के पकड़ में नहीं आने से लोगों का भरोसा भी पुलिस पर से उठने लगा है।

जांच होगी प्रभावित

प्रॉपर्टी डीलर की हत्या मामले में पुलिस कुछ भी कहने से कतरा रही है। पुलिस का कहना है कि इससे जांच प्रभावित होगी। खाजेकलां थाना इलाके में प्रॉपर्टी डीलर शिवशंकर उर्फ कल्लू की हत्या मामले को लेकर थानेदार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी मैं कुछ नहीं बता सकता। इसका प्रभाव जांच पर पड़ेगा। लोगों की मानें तो पुलिस सिर्फ कागजी कार्रवाई कर खानापूर्ति कर रही है।

एसआईटी भी नाकाम

बेउर थाना इलाके के बेउर मोड़ के पास बीते 23 अगस्त को राजेश नाम के प्रॉपर्टी डीलर को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए आईजी संजय सिंह ने सीटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्रा के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया था। टीम में स्पेशल सेल के अलावा कई तेजतर्रार इंस्पेक्टर को शामिल किया गया था, लेकिन एक माह बीतने के बावजूद शूटर पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

चार पर हुआ था नामजद केस

प्रॉपर्टी डीलर टुनटुन गोप ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बावजूद फुलवारीशरीफ के करोड़ी चक का कुख्यात का दीना गोप, इसके साढू आकाश कुमार, पार्टनर संजय कुमार और एक स्टाफ तक पुलिस नहीं पहुंच पाई। सीसीटीवी में भी शूटरों की तस्वीर कैद हुई थी। सीसीटीवी में शूटर कारबाइन और पिस्टल लहराते हुए दिखे थे। फिर पुलिस इनको पकड़ नहीं पाई।

-------------

केस 1

1 अक्टूबर : बेउर में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या

बेउर थाना इलाके के तेज प्रताप नगर निवासी प्रॉपर्टी डीलर राजू बाबा को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई के दौरान बताया कि प्रॉपर्टी विवाद के चलते साथियों ने ही वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस का कहना है कि जमीनी विवाद में हत्या की गई। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। जल्द ही हत्यारोपियों का खुलासा किया जाएगा। हालांकि घटना के दो दिन बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ इस मामले में अभी खाली ही हैं।

केस 2

21 सितंबर : बाजार जा रहे प्रॉपर्टी डीलर की ले ली जान

खाजेकलां थाना से महज 200 गज की दूरी पर कृष्णा टॉकीज के सामने बाइक सवार अपराधियों ने बुलेट सवार जमीन कारोबारी 40 वर्षीय शिवशंकर उर्फ कल्लू की कनपटी में गोली मार दी। इलाज के दौरान हॉस्पिटल में उनकी मौत हो गई।

मामले पर खाजेकलां थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर का कहना है कि जांच हो रही है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है।

केस 3

23 सिंतबर : दिनदहाड़े कारबाइन से भून डाला

बेउर थाना क्षेत्र के बेउर मोड़ के पास प्रॉपर्टी डीलर टुनटुन गोप के ऑफिस में अपराधियों ने कारबाइन और पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर प्रॉपर्टी डीलर राजेश कुमार को भून डाला। पुलिस ने बताया था कि जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा, लेकिन घटना के दो हफ्ते बाद भी पुलिस अभी कातिलों की तलाश में लगी है।