PATNA : एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी गांधी मैदान में संकल्प रैली कर रहे थे दूसरी तरफ रैली की वजह से आम पब्लिक समस्याओं से जूझ रही थी। सुरक्षा के नजरिए से शहर के चौक-चौराहों आम पब्लिक के लिए बंद कर दिए गए थे। इस दौरान किसी की ट्रेन छूटी तो किसी का एग्जाम। किसी तरह स्टेशन यात्री पहुंचे तो पता चला अभी कोई ट्रेन नहीं हैं। इतना ही नहीं स्टेशन परिसर में पार्किंग स्टैंड बंद कर दिया गया था। वाहन से आने वाले लोगों को स्टेशन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं मिल रही थी। जिस वजह से दिन भर लोग परेशान हुए।

एग्जाम देना है, जाने दीजिए

रैली को लेकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह थम गई। बेली रोड, फ्रेजर रोड सहित अन्य मार्गो पर ऑटो क्या ई रिक्शा चलाने का भी अनुमति नहीं थी। जिस वजह से लोगों को स्टेशन और मीठापुर बस स्टैण्ड जाना मुश्किल हो गया। आईसीआईसीआई बैंक की एग्जाम देने जा रहे अनुराग ऑटो रिजर्व कर जैसे ही हाई कोर्ट पहुंचे तो वहां पुलिस कर्मी ने रोक दिया। वे गुहार लगाते रहे मगर जाने की अनुमति नहीं मिला। आरा जाने वाले रमेश ने बताया कि राजीव नगर से सुबह 9 बजे निकले ऑटो नहीं मिलने के चलते स्टेशन पहुंचने में दोपहर की 12 बज गया। प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के बाद पता चला कि कोई ट्रेन नहीं है।

लॉ एंड ऑडर टीटीई के हवाले

रैली में आए कार्यकर्ताओं की मदद के लिए जंक्शन पर 100 से अधिक टीटीई लॉ एंड ऑडर अपने हाथ में लेकर न सिर्फ कार्यकर्ताओं को सही जानकारी दे रहे थे बल्कि महावीर मंदिर तक जाकर रास्ता भी बता रहे थे।

दिन भर चला जांच अभियान

पटना जंक्शन पर संदिग्ध वस्तुओं की सूचना मिलते ही जीआरपी प्रभारी रवि प्रकाश सिंह अपने टीम के साथ जांच पड़ताल करते रहे। इसके अलावा आरपीएफ इंस्पेक्टर वी.एन कुमार भी अपनी टीम के साथ यात्रियों की सहायता करते रहे।

टिकट काउंटर पर पसरा रहा सन्नाटा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के चलते स्टेशन पर आम दिनों से यात्रियों की संख्या काफी कम थी। नाम न छापने के शर्त पर टिकट काउंटर पर मौजूद एक कर्मी ने बताया कि कल के अपेक्षा दोपहर 2 बजे तक 50 फीसदी टिकट भी नहीं कटा है। बताते चलें कि टिकट काउंटरों पर सन्नाटा पसरा रहा। कई काउंटर पर एक भी यात्री टिकट लेने के लिए नजर नहीं आए।