PATNA: दीदारगंज थानांतर्गत सुकुलपुर के समीप फोरलेन सड़क पर गुरुवार की तड़के बोलेरो और टाटा सुमो के आपसी भिड़ंत में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि कम से कम एक दर्जन लोगों को गंभीर चोटें आई। हादसे में जख्मी लोगों की इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। जहां चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में एक ही परिवार के दो लोग शामिल हैं और वे इलाज के लिए सिलाव से पटना आ रहे थे। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया और घटना की विवेचना शुरू कर चुकी है।

रॉन्ग साइड से मार दी टक्कर

नालंदा जिला के सिलाव थाना क्षेत्रांतर्गत करियान गांव निवासी जयराम सिंह का परिवार एक बोलेरो में सवार होकर महिलाओं समेत इलाज के लिए पटना आ रहा था। वाहन सोनू कुमार चला रहा था। बोलेरो जब एनच-30 फोरलेन सुकुलपुर गांव के निकट पहुंचा तो एक शादी समारोह से वापसी के दौरान सुबह करीब साढ़े 6 बजे फतुहा की ओर से आ रहा रॉन्ग साइड सुमो ने बोलेरो को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में बोलेरो चला रहा सोनू तथा उसकी बाई सीट पर बैठे चाचा जयराम सिंह समेत पिछली सीट पर बैठे प्रद्युम्न कुमार चक्रवर्ती, मांडवी देवी, सिया देवी, पूजा देवी, ड?लू सिंह, बाबू चंदर ऊर्फ ब्रजभूषण आदि गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को दीदारगंज पुलिस ने इलाज हेतु नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया। गंभीर रूप से जख्मी जयराम सिंह और सोनू कुमार ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया।

ड्राइवर की लापरवाही से हुआ हादसा

इधर, हादसे के शिकार सुमो सवारियों में महेश कुमार, शकर कुमार, मनीष कुमार, रहिश कुमार व विक्की कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस जानकारी के अनुसार सुमो सवार सभी फतुहा के सुरंगपुर से मथुरा राय के पुत्र बीरबल की शादी में शामिल कोठिया गांव गए हुए थे। विवाह कार्यक्रम से लौटने के दौरान गुरुवार की तड़के ही सुमो सवार हादसे के शिकार हो गए। पुलिस के प्राथमिक जांच में सुमो चालक की लापरवाही और गलत दिशा से सड़क पर प्रवेश की वजह से बड़ा हादसा हुआ। दोनों गाडि़यों तेज रफ्तार में एक-दूसरे के आमने-सामने से भिड़ गई थीं। पुलिस ने वाहनों के मलवा को रोड से हटवाया और सड़क को जाम मुक्त किया। पुलिस ने हादसे की विवेचना शुरू कर दी है।