- कंकड़बाग थाना क्षेत्र के रामलखन पथ मोड़ के समीप हुई घटना

- तोड़फोड़ व आगजनी में जुटे लोगों पर काबू के लिए आठ राउंड हवाई फाय¨रग

PATNA : ट्रैफिक पुलिस के लाख प्रयास के बावजूद राजधानी में वाहनों की रफ्तार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। शहर की सड़कें हर दिन खून से लाल हो रही हैं। गुरुवार को कंकड़बाग थाना क्षेत्र के न्यू बाईपास पर रामलखन पथ के समीप बेलगाम ट्रक ने युवक को रौंद दिया। उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इससे नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया। सड़क जामकर दो दर्जन से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ की। साथ ही दो वाहनों को फूंक डाला। घटना की सूचना मिलने पर कंकड़बाग थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो गुस्साए लोगों ने उनपर भी हमला कर दिया। साथ ही पथराव भी करने लगे। पथराव में एक हवलदार घायल हो गया। इसके बाद जक्कनपुर, रामकृष्णनगर समेत चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। हालात पर काबू करने के लिए पुलिस ने हवा में आठ राउंड गोलियां चलाई।

्र

सड़क को रखा दो घंटे जाम

भीड़ के तितर-बितर होने के बाद एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, सिटी एसपी (पूर्वी) जितेंद्र कुमार ने पहुंचकर मृतक के स्वजनों से बात की और आरोपित चालक की गिरफ्तारी की जानकारी दी। तब लोगों ने जाम हटाया। करीब दो घंटे तक सड़क पर उपद्रव होने के कारण अनीसाबाद से जीरो माइल तक भीषण जाम लग गया। सिटी एसपी ने बताया कि उपद्रवियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाएगी।

सिर पर चढ़ा दिया पहिया

रामकृष्ण नगर थानांतर्गत शेखपुरा मोहल्ला निवासी दीपक उर्फ रामानंद ने दोपहर करीब डेढ़ बजे सोरंगपुर मोड़ के पास एटीएम से रुपये निकाले और बाइक से बाईपास पार कर कंकड़बाग की ओर जाने वाले थे। तभी रामलखन पथ मोड़ के पास अनीसाबाद की तरफ से आ रहे ट्रक ने बाइक में ठोकर मार दी। दीपक सड़क पर गिर पड़े। भागने की फिराक ने चालक ने ट्रक का पहिया उनके सिर पर चढ़ा दिया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। दीपक एक पीवीसी पाइप कंपनी में काम करते थे।

बस और ऑटो को फूंक डाला

रामलखन पथ को दुर्घटना संभावित क्षेत्र घोषित किए जाने के बावजूद वहां पुलिस बल की तैनाती नहीं रहने के कारण युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा। बगल में सरस्वती पूजा का पंडाल बना था। वहां दर्जनों युवक बैठे थे। दुर्घटना के बाद वे सड़क पर उतर गए और वाहनों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस बीच जीरो माइल की तरफ से आ रही यात्रियों से खचाखच भरी बस और ऑटो को उन्होंने रोक लिया। यात्रियों को उतारने के बाद बस व ऑटो को फूंक डाला। तब कंकड़बाग थाने की पुलिस पहुंची। आक्रोशित युवाओं ने दो किलोमीटर दूर तक वाहनों में तोड़फोड़ की।

बेकाबू हुई भीड़ तो की फायरिंग

उपद्रवियों ने जक्कनपुर थानाध्यक्ष की गाड़ी पर भी पथराव शुरू कर दिया। तब पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। पुलिस के मुताबिक, उपद्रवियों की ओर से दो राउंड फाय¨रग की गई। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। हालांकि, फाय¨रग में कोई घायल नहीं हुआ। इधर, पुलिस ने आरोपित चालक और ट्रक को जीरो माइल ट्रैफिक थाना के हवाले कर दिया। साथ ही शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।