फिर चुनौती देने लगे अपराधी, पुलिस पर कर रहे हमला

-----

- परसा में पुलिसकíमयों पर घात लगाए अपराधियों ने किया हमला

- पुनपुन में बाइक मिस्त्री को अपराधियों ने गोली मार दी

- रविवार को चौक थाना क्षेत्र में अपराधियों ने कारोबारी को गोली मारी

PATNA : राजधानी के अनलॉक होते ही अपराधी पुलिस को चुनौती देने लगे हैं। लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं। अपराधी पुलिस पर हमला करने से भी नहीं चूक रहे हैं। हर दिन कहीं न कहीं लूट, मर्डर और फायरिंग की वारदात हो रही है। इसके अलावा शराब तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं। जबकि पुलिस पटना की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होने का दावा करती है। पिछले 24 घंटे के दौरान परसा थाना के टरवां मुसहरी में सोमवार की रात शराब अड्डे पर छापेमारी कर लौट रहे पुलिसकíमयों पर घात लगाए अपराधियों ने हमला कर दिया। इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए वहीं, पुनपुन थाना क्षेत्र के डुमरी गांव के पास बाइक मिस्त्री को अपराधियों ने गोली मार दी। इससे पहले रविवार को चौक थाना क्षेत्र में अपराधियों ने कारोबारी धमेंद्र यादव को भी गोली मारकर घायल कर दिया था।

अपराधी बेखौफ

पटना और आसपास के इलाके में अपराधी बेखौफ हो गए हैं। सोमवार की देर परसा थाना क्षेत्र के टरवां मुसहरी में शराब के अड्डे पर छापेमारी कर लौट रही पुलिस की टीम पर अपराधियों ने हमला कर दिया। अपराधियों ने पुलिस की टीम पर पथराव कर दिया। अचानक हुए हमले से घबराए पुलिसकíमयों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। पथराव में एसआई विजय कुमार मांझी का सिर फट गया। घायल एसआई को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, होमगार्ड के दो जवान परमवीत और रघुनंदन ठाकुर को अपराधियों ने पकड़ लिया और पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसी बीच पुलिसकíमयों से दो एसएलआर राइफल छीनकर अपराधी फरार हो गए।

लगातार हो रही छापेमारी

पुलिस ने बताया कि हमला करने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी हो रही है। अपराधियों ने अंधेरा और आसपास के खेतों में जमा बारिश के पानी के कारण पुलिसकíमयों को संभलने में देर हुई और इसका फायदा उठाकर बदमाश तीन जवानों से दो एसएलआर राइफल छीनकर फरार हो गए। एक राइफल पुलिस ने पानी भरे गड्ढे से बरामद की। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अपराधी एक एसएलआर राइफल लेकर गांव में छिपे हुए हैं।

बाइक मिस्त्री को मारी गोली

पटना से सटे पुनपुन थाना क्षेत्र के डुमरी गांव के पास अपराधियों ने बाइक सíवसिंग मिस्त्री को गोली मार दी। उसे गंभीर हालत में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया। पुलिस मिली जानकारी के अनुसार, प्रारंभिक जांच में जमीन से जुड़े विवाद की बात सामने आ रही है। पुलिस ने बताया कि बड़हिया कोल गांव के रहने वाले गुड्डू सिंह की डुमरी के पास एक बाइक सíवसिंग गैराज है। सोमवार की रात वह दुकान बंद कर मदारपुर रोड से कहीं जा रहा था। इसी दौरान घात लगाये आपराधियों ने उसे गोली मार दी और फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा दिया। इसके बाद मामले की जांच में जुट गई।

----------

केस 1

14 जून : चौक थाना क्षेत्र की मदरसा गली में बाइक सवार बदमाशों ने ईंट, बालू और गिट्टी के कारोबारी धर्मेंद्र यादव को गोली मार जख्मी कर दिया। घघा गली निवासी धर्मेंद्र बाइक से मदरसा गली होते हुए कंगन घाट की ओर जा रहा था। कंगन घाट साइट पर काम चल रहा है। धर्मेंद्र जैसे ही बाइक सवार बदमाशों के रेंज में आया बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने कमर से पिस्तौल निकाल कर गोली मार दी और फरार हो गए।

केस 2

13 जून : पुनपुन थाना क्षेत्र के घुड़दौड़ गांव में किसी बात को लेकर हुए विवाद में एक युवक ने दूसरे युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिससे युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घटना से पहले दोनों युवक एक साथ ही थे और किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि एक युवक ने अपने कमर से पिस्टल निकाल कर दूसरे युवक पर 3 गोलियां चला दी। गोली लगने से वह मौके पर ही गिर गया। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए पटना भेजा गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस पर हमला करने में एक एसआई समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। एक महिला समेत आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

- संदीप सिंह, डीएसपी सदर