- आठ माह में भी नहीं हो सका फेस लिफ्टिंग कार्य पूरा

- 15 अगस्त को होगा फूड कोर्ट का उद्घाटन

PATNA :

पटना जंक्शन पर यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए रेलवे ने एस्केलेटर, फूड कोर्ट, वेटिंग हॉल 1 और फेस लिफ्टिंग कार्य को 15 अगस्त तक पूरा करने का दावा किया था। मगर निर्माण कार्य की स्थिति को देखकर ऐसा नहीं लगा रहा ये सभी कार्य 15 अगस्त तक पूरे कर लिए जाएंगे। हालांकि रेलवे के अधिकारियों ने दावा किया कि 5 अगस्त को फूड कोर्ट, एस्केलेटर और वेटिंग हॉल 1 चालू कर दिया जाएगा। आप भी पढि़ए इन अधूरे कार्यो की हकीकत।

- उद्घाटन के बाद भी यात्रियों को नहीं मिलेगा लाभ

एग्जिट गेट संख्या चार के पास लगने वाला एस्केलेटर तो पूरी तरह से तैयार है मगर आसपास के काम पूरी तरह से बाकी हैं। इतना ही नहीं एस्केलेटर के बगल में बन रही सीढ़ी भी अधूरी है। एस्केलेटर से उपर चढ़ने के बाद का काम भी अभी बाकी है। ऐसे में अगर 15 अगस्त को एस्केलेटर को चालू कर दिया जाता है तो इसका लाभ यात्रियों को मिलना मुश्किल होगा।

- फूड कोर्ट भी अभी पूरी तरह तैयार नहीं

जंक्शन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक के पास बन रहे फूड कोर्ट चालू करने का डेट लाइन 15 अगस्त रेलवे की ओर से निर्धारित है। आलम ये है दो मंजिला इस फूड कोर्ट में अभी भी बांस बल्ली ही चारों तरफ लगा हुआ है। स्वतंत्रता दिवस में महज तीन दिन शेष हैं। ऐसे में इसका काम कैसे पूरा होगा, ये बड़ा सवाल है।

- पिछले 8 माह से चल रहा है फेस लिफ्टिंग कार्य

पटना जंक्शन के लुक परिवर्तन के लिए पिछले 8 माह से फेस लिफ्टिंग कार्य चल रहा है। जो अभी तक पूरा नहीं हुआ हुआ है। अधिकारियों की मानें तो फेस लिफ्टिंग कार्य पूरी तरह से हो चुका है। आरक्षण काउंटर की तरफ एग्जिट गेट संख्या 3 की ओर का कार्य बाद में शुरू किया गया है इस लिए थोड़ा लेट हुआ है। बताते चलें कि परिसर का कार्य 31 मई से पहले ही करने की बात कही कई थी जो अगस्त के दूसरे हफ्ते में भी पूरा नहीं हो पाया है। वेटिंग हॉल 1 में भी कुछ कार्य बाकी है। मगर इसे भी 15 अगस्त तक चालू करने की बात कही जा रही है।

---

फेस लिफ्टिंग कार्य पूरा चुका है। कुछ काम बाद में शुरू हुआ था वही चल रहा है। रही बात एस्केलेटर और फूड कोर्ट की तो उसे हर हाल में 15 अगस्त को चालू कर दिया जाएगा।

- डॉ। नीलेश कुमार, स्टेशन डायरेक्टर, पटना जंक्शन