8 बजे सुबह से बिजली बंबा बाईपास बंद रहा यातायात

25 से 30 हजार वाहन रोजाना गुजरते हैं बिजली बंबा बाईपास पर

40 फीसदी ट्रैफिक शहर के अंदर के बजाए बाईपास से गुजरता है

Meerut। जुर्रानपुर फाटक पर रिपेयरिंग काम के चलते बुधवार सुबह 8 बजे से बिजली बंबा बाईपास बंद कर दिया गया। दिनभर बाईपास बंद रहने से शहर के अंदर जाम की स्थिति बनी रही। हापुड़ रोड से दिल्ली रोड जाने वाले वाहन शहर के अंदर से होकर गुजरे जिस कारण से दिनभर दिल्ली रोड समेत शहर के अन्य चौराहों पर जाम की स्थिति बनी रही।

गलियों का सहारा

दरअसल, बिजली बंबा बाईपास बंद होने के कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि, छोटे वाहनों का संचालन जारी रहा। दूसरी ओर बिजली बंबा बाईपास से जुड़े गांव देहात की गलियों से वाहन चालक रास्ता खोजते रहे।

जाम से जूझते रहे वाहन चालक

गौरतलब हे कि बाईपास पर रोजाना 25 से 30 हजार वाहन हापुड़ रोड से दिल्ली रोड और दिल्ली-हापुड़ रोड पर पहुंचते हैं। एक तरह से शहर का 40 प्रतिशत टैफिक शहर के अंदर जाने के बजाए बाईपास से गुजरता है, लेकिन बुधवार को बाईपास बंद होने के कारण यह ट्रैफिक शहर के अंदर से गुजरा जिसका असर शहर में दिनभर जाम के रुप में बना रहा। मेट्रो प्लाजा से लेकर घंटाघर, हापुड अडड़ा, भूमिया पुल आदि इलाके अधिक प्रभावित रहे। वहीं छोटे वाहन चालकों ने वैकल्पिक मार्ग के तौर पर रेलवे लाइन के पास गांव के कच्चे रास्तों से निकल कर बाईपास का प्रयोग किया। बंद के बाद भी दिनभर बाईपास पर भी छोटे वाहनों का संचालन जारी रहा।

देर रात तक जारी रहा काम

जुर्रानपुर रेलवे फाटक पर रेल पटरी की मरम्मत और निर्माण कार्य दिनभर जारी रहा। रेलवे लाइन के दोनो तरफ सड़क व क्रासिंग की मरम्मत के चलते यह 24 घंटे तक का बंद लिया गया था। लेकिन रेलवे अधिकारियों के अनुसार देर रात तक काम पूरा होने की संभावना है। हालांकि बाईपास गुरुवार सुबह को ही खोला जाएगा।