करेली में सोमवार की शाम बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या

गंगा प्रदूषण नियंत्रण ईकाई में संविदा कर्मचारी के पद पर था तैनात

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: करेली थाना क्षेत्र के भावापुर इलाके में सोमवार की शाम सुनील प्रजापति नामक एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद बदमाश मौके से फरार हो गए. हत्या को अंजाम देने आए बाइक सवार बदमाश नकाबपोश थे. उधर उक्त थाना क्षेत्र में सरेआम इस हत्याकांड से सनसनी फैल गई. मृतक सुनील गंगा नियंत्रण प्रदूषण ईकाई में संविदा पर टाइपिस्ट के पद पर तैनात था. इस दौरान कर्मचारियों व स्थानीय पब्लिक ने हंगामा करने का प्रयास किया तो किसी तरह पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया. इसके बाद पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उधर सुनील की हत्या किए जाने की जानकारी जैसे ही उसके परिवार व ससुराल को हुई तो रोना पिटना मच गया. परिजनों ने धूमनगंज के रहने वाले विजय और सचिन श्रीवास्तव पर हत्या का शक जताया है. वहीं इस घटना की सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

धूमनगंज थाना क्षेत्र के धुस्सा निवासी बेनी प्रसाद प्रजापति का बेटा सुनील प्रजापति गंगा नियंत्रण प्रदूषण ईकाई में संविदा कर्मचारी था. बताया जाता है कि सुनील शाम साढ़े पांच बजे नैनी स्थित कार्यालय से लौट रहा था. वह करेली होकर अपने ससुराल चकिया जा रहा था. तभी जैसे ही वह भावापुर पहुंचा तो बाइक से आए दो हमलावरों ने सुनील के सिर में तमंचा सटाकर गोली मार दी. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद हमलावर बदमाश वहां से भाग निकले. खबर पाकर एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, सीओ रत्‍‌नेश सिंह पहुंच गए. इस दौरान हत्या से आक्रोशित लोगों ने चकिया में जाम लगाने की कोशिश कि लेनिक पुलिस ने उन्हें शांत करा दिया. सूचना मिलने पर परिवार व ससुराल के लोग भी मौके पर पहुंच गए. परिजनों ने धूमनगंज के रहने वाले सचिन व विजय श्रीवास्तव पर हत्या का शक जताया है. सुनील के ससुर अशोक प्रजापति किले में नौकरी करते हैं. ससुर का विजय से विवाद हुआ था. तब सुनील ने विजय से झगड़ा किया था. मारपीट का मुकदमा भी खुल्दाबाद थाने में दर्ज हुआ था. इसके अलावा विजय पर जानलेवा हमले के मामले में सुनील को नामजद किया गया था. हालांकि उस मामले में फाइनल रिपोर्ट लग गई. घरवालों का कहना है कि विजय और सचिन सुनील से खुन्नस रखते थे. वह सुनील की साली को भी परेशान करते थे.

वर्जन

परिजनों ने सचिन व विजय पर हत्या का शक जताया है. उनकी तलाश में टीमें लगाई गई है. सीसीटीवी फुटेज में नकाबपोश हत्यारों की तस्वीर आयी है. पहचान का प्रयास किया जा रहा है.

बृजेश श्रीवास्तव, एसपी सिटी