RANCHI : रिम्स के रिटायर्ड कर्मी चरकू मुंडा की पत्नी बसंती मुंडा से बाइक पर आए तीन बदमाशों ने दिनदहाड़े 1.96 लाख रुपए छीन लिए। बरियातू थाना इलाके में दोपहर 12.45 बजे की यह घटना है। पीडि़ता ने छिनतई की रिपोर्ट बरियातू थाने में दर्ज करा दी है। इस मामले में तीन युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। इनके मोबाइल फोन के कॉल डिटेल्स को खंगाला जा रहा है। सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि छिनतई के इस मामले का जल्द ही खुलासा कर लिया जाएगा।

ऐसे हुई छिनतई

बरियातू के भरमटोली स्थित सर्वेट्स क्वार्टर में रहने वाले चरकू मुंडा फिजिकली चैलेंज्ड हैं और नवंबर महीने में रिम्स से रिटायर्ड हुए हैं। मंगलवार को उनकी पत्नी बसंती देवी एसबीआई से पैसा निकालकर रिम्स चौक तक आईं। यहां से उन्होंने रिक्शा लिया। इसके बाद रिम्स कैंपस में स्थित बिजली विभाग के ऑफिस में बिजली बिल के चार हजार रुपए जमा किए। यहां से जब वह रिम्स के गेट नंबर एक के पास पहुंची तो बाइक से आए तीन बदमाशों ने पैसा रखे झोले को जबर्दस्ती छीनकर फरार हो गए। छिनतई के बाद वह चिल्लाई, लेकिन रिम्स के गेट पर तैनात गार्ड ने बाइक सवारों को नहीं रोका।

चार दिन पहले हुई थी 2.45 लाख रुकी छिनतई

बाइक सवार झपट्टामार गिरोह ने छिनतई की दो घटनाओं को अंजाम दिया। डोरण्डा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत हाईकोर्ट गेट संख्या-1 के पास कुसई कालोनी निवासी सुशील कुजूर एवं पूनम कुजूर अम्बेदकर चौक स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा से 45 हजार रुपए लेकर साइकिल से अपने घर लौट रहे थे। रास्ते में बाइक सवार दो अपराधकर्मी उनके पास से थैला झपट कर भाग गये। दूसरी घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत लाइनटैंक रोड में वाटिका अपार्टमेंट के पास हुई। इशांसु बिल्डर नामक कंपनी का कर्मचारी अनूप कुमार वर्मा बैंक आफ इण्डिया शाखा से दो लाख रुपए की निकासी कर कार से अपने कार्यालय के नीचे पहुंचा। कार से उतर कर जैसे ही अनूप अपने कार्यालय की ओर जाने लगे बाइक सवार दो उच्चके रुपए झपट कर फरार हो गये।