रेल मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात
महाराष्ट्र से आने वाले बीजेपी के सांसदों जैसे किरीट सौमय्या ने रेल मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात की. यह मुलाकात रेलवे किराए में 14.2 परसेंट यात्री भाड़े और 6.5 माल भाड़े में बढाने को लेकर थी. इस मीटिंग में बीजेपी सांसदो ने रेल मंत्री से मुम्बई की लोकल ट्रेनों में किराए को घटाने को लेकर बात की. इस मीटिंग में बीजेपी और शिवसेना के दस सांसद शामिल थे.

मुम्बई वालों का मासिक खर्चा बढ़ा

रेलवे किराए में 14.2 परसेंट की बढत से मुम्बई वासियों के लिए लोकल ट्रेन में सफर करना काफी मुश्किल हो गया है. किराया बढने से उनके मासिक पास का रेट भी बढ गया है जिससे उनके प्रतिमाह खर्चे में एक बड़ा बदलाव आया है इसके साथ ही माल भाड़े में 6.5 परसेंट की बढत हुई है जिससे खाने पीने के सामानों में भी महंगाई देखने को मिलेगी.

रेल मंत्री ने दिया पॉजिटिव आंसर

बीजेपी सांसद किरीट सौमैया ने मीटिंग के बाद कहा कि रेल मंत्री सदानंद गौड़ा ने पॉजिटिव संकेत दिए है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 2014 में ही विधान सभा चुनाव होने वाले हैं. इस वजह से महाराष्ट्र बीजेपी और शिवसेना आम लोगों से जुड़े किसी भी मुद्दे को नकारना नही चाह रहे हैं. इस संदर्भ में रेल किराए में हाइक एक बड़ा मुद्दा है.

मिलेंगी बेहतर सुविधाएं
इस मीटिंग में रेल मंत्री ने कहा है कि लोकल ट्रेन के पेसेंजर्स के लिए और ज्यादा सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. इसके साथ ही इन ट्रेनों की सुरक्षा भी बढ़ाई जाएगी.

National News inextlive from India News Desk