- बानखाने के विवाद में दो पक्षों से तेरह लोग जख्मी

बरेली : बानखाने में स्ट्रीट लाइट के विवाद में दो पक्षों के बीच में खूनी संघर्ष हुआ। इस दौरान ताबड़तोड़ गोलियां चलने से इलाके में हड़कम्प मच गया। जिसमे दो पक्षों से करीब 13 लोग जख्मी हो गए। जबकि एक महिला और युवक को गोली लगी है। जिसकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। सूचना पर दो थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस ने लाठियां फटकर कर हंगामा कर रहे लोगों को दौड़ाया, फिर उसके बाद घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। विवाद की सूचना पर एसपी सिटी रविंद्र सिंह जिला अस्पताल जायजा लेने पहुंचे। फिर पुलिस को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

बाप-बेटी को लगी गोली

थाना प्रेमनगर के बानखाना निवासी जगन्नाथ प्राइवेट काम करता है। उसके बेटे शिवम ने बताया कि सड़क किनारे स्ट्रीट लाइट लगी हुई है। आरोप है कि पड़ोसी ओमप्रकाश ने स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन अपने घर से कर लिया है। जिस वजह से वह अपने घर में चोरी की लाइट जलता है। वेडनसडे की देर रात उसने ओमप्रकाश से लाइट चोरी बंद करने को कहा। ऐसे में ओमप्रकाश का बेटा गब्बर उसे गालियां देने लगा। विरोध करने पर जगन्नाथ को सुरेश, जीत, राजन, भूरा आदि लोगों ने पीट दिया। जगन्नाथ को चीख सुनकर उसके घर वाले लाठियां लेकर निकल पड़े। जिसके बाद ओमप्रकाश के घर वालों ने फायरिंग कर ली । जिसमें जगन्नाथ और उसकी बेटी पूजा गोली चलने घायल हो गए। फिर दोनों पक्षों में आधे घंटे तक खूनी संघर्ष हुआ। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन लोगों ने पीआरवी पर सूचना दी। जिसके बाद प्रेमनगर और कोतवाली थाने की फोर्स ने दशहत भरे माहौल पर काबू किया। वहीं ओमप्रकाश के घर वालों का कहना है कि जगन्नाथ का परिवार स्ट्रीट लाइट बंद करने के लिए उसे गालियां देता हुआ घर में घुस आया था। विरोध करने पर पड़ोसियों ने उसके परिवार की महिलाओं से अभद्रता करते हुए मारपीट शुरू कर दी।

संघर्ष में यह हुए घायल

खूनी संघर्ष में जगन्नाथ, आकाश, राजेश, अजुर्न, पूजा, शिवम प्रेमवती और आठ वर्षीय कीर्ति जख्मी हो गए। जबकि दूसरे पक्ष से दीपक, राजन, सुरेश और ओमप्रकाश, शांतिदेवी लहुलुहान हो गई। जगन्नाथ और अर्जुन को प्राइवेट हॉस्पिटल में रेफर किया गया है। इस मौके पर प्रेमनगर इंस्पेक्टर बलवीर सिंह का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल दोनों पक्षों की ओर से किसी की भी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर पुलिस एक्शन लेगी।