- पिछले साल की तुलना में बीस फीसदी सेल बढ़ने के आसार

- मार्केट में विदेशी कान्सेप्ट वाली डिजाइनर ज्वैलरी की ज्यादा डिमांड

बरेली : दिवाली और धनतेरस से पहले ही सराफा बाजार गुलजार है। बरेलियंस में इस बार कॉकटेल रिंग औश्र इटेलियन ज्वैलरी का खासा क्रेज देखा जा रहा है। ज्यादातर लोग पहले ही अपने पसंदीदा ज्वैलरी की बुकिंग करा चुके हैं जिससे फेस्टिवल वाले दिन का समय से ज्वैलरी मिल जाए। वहीं अक्टूबर के शुरुवात में सराफा बाजार में डाउन था, लेकिन जैसे-जैसे फेस्टिवल पास आ रहा है। मार्केट की रौनक बढ़ती जा रही है। वहीं ऑफर्स की वजह से लोगों का रुझान ज्वैलरी की तरफ खासा बढ़ा हुआ है। साथ ही ज्वैलर्स भी पिछले से ज्यादा इस फेस्टिव सीजन में बिजनेस की उम्मीद जता रहे हैं।

डिजाइनर रिंग्स की भरमार

फेस्टिव सीजन में इस बार सिंपल रिंग्स की डिमांड कम हो रही है। यूथ को कॉकटेल रिंग बहुत पसंद आ रही है। यह व्हाइट और येलो गोल्ड से तैयार की गई है। इसमें जड़े डिफरेंट कलर्स के नग रिंग की सुंदरता में चार चांद लगा रहे हैं। शहर के रामकुमार अग्रवाला ज्वैलर्स और कपिश ज्वैल्स में कॉकटेल रिंग्स की डिफरेंट वेरायटी मौजूद हैं।

ट्रेड्रिश्नल नेकलेस की डिमांड

एक ओर यूथ का ट्रेंडी ज्वैलरी की ओर रुझान है तो वहीं लोग ट्रेंडी ज्वैलरी को भी पसंद कर रहे हैं। इसमें महिलाओं को ट्रेडिश्नल नेकलेस काफी भा रहा है। वही लाइट वेट ज्वैलरी ग‌र्ल्स की पहली पसंद बना हुआ है।

बीडब्लयूए से क्वालिटी चेक

शहर के कपिश ज्वैल्स ने बीडब्लयूए यानि बॉय विद अवेयरनेस नाम की एक एप डिजाइन करा कर लांच की है। जिस पर आप जो भी ज्वैलरी शोरूम से खरीद रहे है इस पर एक बार कोड लगा होता है। इस बार कोड को एप पर स्कैन करने पर ज्वैलरी का पूरा डाटा आ जाएगा। वजन, क्वालिटी समेत पूरी जानकारी आपको अपने स्मार्ट फोन पर पल भर में मिल जाएगी।

एडवांस बुकिंग जारी

अपने पसंद की ज्वैलरी डिजाइन कराने और पसंद कर बुक करने का सिलसिला दो माह पहले से ही शुरु हो गया था जो कि अभी तक बरकरार है। कारोबारियों के अनुसार लोग शोरूम पर आकर अपने फॉरेन स्टाइल के डिजाइन दिखा रहे हैं फिर ज्वैलर्स उसी के हिसाब से डिजाइन तैयार कर दे रहे हैं।

ट्रेंड में गोल्ड नेकलेस

इस बार कॉकटेल रिंग का कान्सेप्ट नया है जिसे यूथ ज्यादातर पसंद कर रहा है। गोल्ड नेकलेस भी काफी ट्रेंड में है। इस बार अच्छा कारोबार होने की आशंका है।

संदीप अग्रवाल, राम कुमार अग्रवाला ज्वैलर्स।

दो महीने पहले से ही लोग एडवांस बुकिंग करा रहे हैं। हमने ग्राहकों का विश्वास कायम रखने के लिए बीडब्ल्यूए टेक्नोलॉजी लांच किया है। जिस पर हर ज्वैलरी की क्वालिटी, रेट संबंधी जानकारी पल भर में मिल जाएगी।

विवेक रस्तोगी, कपिश ज्वैलर्स