-हार्डवेयर कारोबारी के घर सनसनीखेज लूट करने वाले कैमरे में कैद

-आई नेक्स्ट के पास मौजूद है संदिग्ध लुटेरों की एक्सक्लूसिव वीडियो

GORAKHPUR: सिटी में तीन दिन पहले कोरियर एजेंट बनकर तीन युवकों ने गृह स्वामिनी को इंजेक्शन लगाकर लूट की एक सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था। इन लुटेरों ने पहले कोतवाली के पुर्दिलपुर निवासी हार्डवेयर कारोबारी के मकान की रेकी की थी। इसके बाद लूट की घटना को अंजाम दिया। क्भ् मिनट के अंदर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस के साथ ही सीसीटीवी फुटेज आई नेक्स्ट के हाथ लगी है। आज आई नेक्स्ट पहली बार आपके सामने इन तीनों संदिग्ध लुटेरों की एक्सक्लूसिव तस्वीर पेश कर रहा है। तस्वीरों के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे इन लुटेरों ने दिन दहाड़े इस घटना को अंजाम दिया।

सीसी कैमरे से मिला सुराग

कोतवाली के पुर्दिलपुर निवासी हार्डवेयर कारोबारी पृथ्वीराज पगारिया के मकान में कोरियर एजेंट बनकर घुसे लुटेरों को इस बात की जरा भी भनक नहीं थी कि मकान तक जाने वाले रास्ते में दो जगह सीसीटीवी कैमरा लगे थे। दरअसल, हार्डवेयर कारोबारी के घर तक जाने वाले रास्ते में दो जगह सीसी कैमरे लगे हैं, पहला एसएस एकेडमी स्कूल में और दूसरा एक होटल में। घटना को अंजाम देते जाने और आने के दौरान लुटेरे इन कैमरों में कैद हो गए। घटना के बाद पुलिस ने दोनों जगह के सीसी कैमरे की फुटेज चेक की और दोनों के मिलान के बाद जो सुराग मिले उसी आधार पर छानबीन कर रही है।

क्भ् मिनट में घटनाक्रम को दिया अंजाम

हार्डवेयर कारोबारी की पत्नी सूरज पगारिया के अनुसार बदमाश करीब ख्.क्भ् बजे के लगभग मकान में दाखिल हुए और क्0 से क्भ् मिनट में ही वारदात को अंजाम देकर मौके से भाग निकले। स्कूल और होटल में मिले सीसी फुटेज में ख्.क्भ् बजे से ख्.फ्0 बजे के बीच (उसी टाइम पर) एरिया में तीन संदिग्ध युवक कैद हुए हैं। सीसी कैमरे के फुटेज में पहले दो युवक पैदल आ रहे हैं। फिर उनके पीछे एक सफेद शर्ट पहने हुए व्यक्ति काला बैग टांगे हुए आता है। क्भ् मिनट बाद वहीं दोनों युवक खाली हाथ लौटते हैं लेकिन उनके पीछे सफेद शर्ट वाला युवक काले बैग को भरे हुए मुंह को ढककर निकलता है। जिससे साफ जाहिर हो रहा है कि ये तीनों ही लुटेरे हो सकते हैं। इसी को आधार बनाकर पुलिस उन्हें संदिग्ध मान रही है।

बाइक से की थी रेकी, मकान तक आए थे पैदल

सीसी टीवी फुटेज में लगभग ख् बजे वही युवक जो पैदल थे पहले बाइक से एरिया में चक्कर लगाए। बाइक से चक्कर लगाने के बाद उन्होंने कुछ दूर पर बाइक खड़ी कर दी और पैदल कारोबारी के मकान की तरफ बढ़े। वारदात के बाद वापसी में स्कूल के कैमरे में तीनों युवक अलग-अलग पैदल जाते नजर आए जबकि होटल में लगे सीसी कैमरे में तीनों बाइक से जाते नजर आए। कैमरे में कैद उनकी गतिविधि के आधार पर ही पुलिस ने उन्हें संदिग्ध मान उनकी फोटो डेवलेप करा रही है। बदमाशों ने एरिया में स्थित एक अपार्टमेंट के सिक्योरिटी गार्ड से भी कारोबारी का पता पूछा था। पुलिस उस गार्ड से भी फुटेज दिखा कर पहचान करा रही है। वहीं कारोबारी की परिवार को भी फुटेज दिखा कर पहचान कराई जा रही है।

सीसी टीवी फुटेज में तीन संदिग्ध युवक मिले हैं जिन्हें एरिया में पहले कभी नहीं देखा गया है। स्कूल और होटल में मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीनों को संदिग्ध मान कर उनकी फोटो डेवलेप कराई जा रही है। उसी के आधार पर वारदात की पड़ताल की जा रही है।

परेश पांडेय, एसपी सिटी

एसएस एकेडमी स्कूल में सिक्योरिटी के लिहाज से सीसी कैमरे लगाए गए हैं। वारदात के बाद वहां से गुजरे कुछ संदिग्ध युवक कैमरे में कैद हो गए। पुलिस ने कैमरे की फुटेज ले ली है।

कनक हरि अग्रवाल, डायरेक्टर एस.एस एकेडमी